कोरबा में सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन द्वारा काटा जा रहा फर्जी चालान? कलेक्टर से हुई शिकायत…

Must Read

कोरबा में सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन द्वारा काटा जा रहा फर्जी चालान? कलेक्टर से हुई शिकायत…

रायपुर – कोरबा जिले के सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन (नान) में अधिकारियों और कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगा है। मामले की शिकायत कोरबा कलेक्टर से लिखित रूप में करते हुए शिकायतकर्ता ने कार्रवाई की मांग किया है।

शिकायतकर्ता राजकुमार दुबे ने पत्र के माध्यम से आरोप लगाते हुए लिखा है कि कोरबा जिले में सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन (नान) में जिला प्रबंधक के संरक्षण में विगत सालों से नान के गोदाम से पीडीएस दुकानों में भेजे जाने वाले खाद्यानों की अफरा तफरी योजनाबद्ध तरीके से किया जा रहा है, जिसमें वेयर हाउस कॉरपोरेशन कोरबा की भी संलिप्तता रहती है।

आरोप लगाया है कि कई बार खाद्यान्नों की आफरा तफरी प्रमाणित भी हुई है। शिकायतकर्ता का कहना है कि नागरिक आपूर्ति निगम के द्वारा भ्रष्टाचार की सारी सीमाएं तोड़ते हुए कोरबा जिले के कई नान गोदाम से फर्जी ट्रक चालान भी काटे गए हैं जो कि ट्रक चालान को देखने पर प्रथम दृष्टिया ही ट्रक चालान फर्जी होने का एहसास हो जाता है।

इस पूरे मामले की लिखित शिकायत कोरबा कलेक्टर से करते हुए निवेदन किया है कि नागरिक आपूर्ति निगम व अन्य अधिकारियों/कर्मचारी के द्वारा शासकीय खाद्यान्न की अफ़रा तफरी के नियत से काटे गए फर्जी ट्रक चालान की जांच करते हुए फर्जीवाड़े में शामिल समस्त अधिकारियों/ कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करवाने मांग किया है।

शिकायतकर्ता ने यह भी लिखा है कि शासकीय खाद्यान्न की अफरा तफरी एवं फर्जी ट्रक चालान की प्रमाणित प्रति उनके पास उपलब्ध है आवश्यकता पड़ने पर मांग करने पर जांच अधिकारी को उक्त सभी दस्तावेज उपलब्ध करा दिए जायेंगे।

अब देखना होगा की शिकायत के बाद कलेक्टर द्वारा इस मामले पर किस तरह की कार्रवाई की जाएगी।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This