मेवाड़ यूनिवर्सिटी द्वारा फर्जी सर्टिफिकेट वितरण, आरोपी डीन गिरफ्तार

Must Read

मेवाड़ यूनिवर्सिटी द्वारा फर्जी सर्टिफिकेट वितरण, आरोपी डीन गिरफ्तार

राजस्थान- मेवाड़ विश्वविद्यालय (एमयू) के डीन को दो छात्रों को फर्जी स्नातकोत्तर डिग्री प्रमाणपत्र जारी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने सोमवार को मेवाड़ यूनिवर्सिटी के डीन को हिंदी लेक्चर (स्कूल शिक्षा) परीक्षा जारी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) वीके सिंह ने कहा कि एक आरोपी कौशल किशोर चतुर्वेदी को मानसरोवर स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है और दूसरे को भी हिरासत में ले लिया गया है। इस मामले में दो दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान पता चला कि मेवाड़ विश्वविद्यालय के डीन चतुर्वेदी उन छात्रों को फर्जी डिग्री प्रमाण पत्र जारी कर रहे थे, जिन्होंने विश्वविद्यालय के नियमित कार्यक्रम के लिए नामांकन भी नहीं किया था।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा हिंदी व्याख्यान परीक्षा 15 अक्टूबर 2022 को आयोजित की गई थी। दो छात्रों, ब्रह्मा कुमारी और कमला कुमारी ने प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण की, लेकिन दस्तावेज़ सत्यापन के दौरान, यह पाया गया कि उन्होंने मेवाड़ विश्वविद्यालय से फर्जी डिग्री और मार्कशीट जमा की थीं। बताया जा रहा है कि आरपीएससी ने इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई और पूछताछ के लिए मामला एसओजी को दिया गया।

Latest News

BJP सांसद सुभाष बराला की कार दुर्घटनाग्रस्त, गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती, चुनाव प्रचार से लौटते वक्त पेड़ से टकराई कार

भाजपा  के राज्यसभा सांसद सुभाष बराला सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सुभाष बराला हरियाणा ...

More Articles Like This