किसान से 1 लाख 78 हजार रुपए की उठाईगिरी, पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश.. तीन आरोपी गिरफ्तार

Must Read

Extortion of Rs 1 lakh 78 thousand from farmer, three accused arrested

मुंगेली। मुंगेली जिले की पुलिस ने अंतरराज्यीय उठाईगिरी गिरोह के तीन सदस्य को गिरफ्तार किया है। एक होटल से किसान के 1 लाख 78 हजार रुपयों की उठाईगिरी कर 3 आरोपी भाग रहे थे। फिलहाल मुंगेली पुलिस सभी पकड़े गए तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल, बुधवार को कोतवाली इलाके में गिरोह बोरतरा गांव में रहने वाला छबिराम साहू बैंक ऑफ बड़ौदा में अपने खाते से 2 लाख रुपए की रकम निकाला। जिसके बाद उसने अपने छोटे भाई को 22 हजार रुपए दे दिए। बाकी के बचे 1 लाख 78 हजार रुपयों को लेकर वो वापस अपने घर जा रहा था। इसी दौरान एक व्यक्ति छबिराम के पास आकर बताया कि उसकी शर्ट के पिछले हिस्से में कुछ दाग लगा है, जिसे सुनकर छबिराम ने अपने हाथ कमीज पर फेरे तो उसे टोमेटो सॉस का दाग मिला। जिसे धोने के लिए छबिराम पास में ही स्थित वैष्णव मिष्ठान भंडार पहुंच गया। छबिराम पैसों से भरे थैले को जमीन में रखकर शर्ट में लगे दाग को साफ करने लगा। यहीं पर मौके का फायदा उठाकर गिरोह का सदस्य थैला लेकर भाग गया। छबिराम को जब थैले के गायब होने की जानकारी मिली तो उसने आसपास खोजबीन शुरू की। जब थैला नहीं मिला तो उसे अपने साथ हुई घटना की जानकारी लगी। वो फौरन कोतवाली पहुंचकर पुलिस में अपनी रिपोर्ट लिखवाया।

जानकारी लगते हुई सिटी कोतवाली पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए हरकत में आई। जिस होटल में उठाईगिरी को अंजाम दिया गया, वहां के सीसीटीवी फुटेज निकाल कर आरोपी की तलाश में जुट गई। पुलिस ने जिले के सभी थाना क्षेत्र में नाकेबंदी करने के अलावा पड़ोसी जिले की पुलिस को भी जानकारी देकर नाकेबंदी करवाई। इसी दौरान मुंगेली की फास्टरपुर थाना पुलिस को एक संदिग्ध सफेद रंग की हुंडई कार में तीन युवक दिखाई दिए। पुलिस को देखकर वो भागने की फिराक में थे, जिन्हे घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से उठाईगिरी की रकम भी बरामद की।

पकड़े गए तीनों युवक मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के रहने वाले हैं। इनका नाम नीरज सिसोदिया, विशाल सिसोदिया और प्रशांत सिसोदिया है। मुंगेली पुलिस ने जब आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह छत्तीसगढ़ के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु में भी उठाईगिरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इस राज्यों की पुलिस इनकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। बीते 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक होटल में एक परिवार की शादी में मंडप से सोने, चांदी के जेवर और लगभग 70 हजार की कैश लेकर फरार हो गए थे। इस घटना में इनका एक और साथी निरंजन सिसोदिया शामिल था। निरंजन सिसोदिया उठाईगिरी की वारदात में मिले जेवर को खपाने के लिए वापस मध्यप्रदेश लौट गया है। एसपी गिरिजा शंकर जायसवाल ने बताया कि इस शातिर गिरोह ने कई राज्यों की पुलिस को परेशान कर रखा था। ऐसे में अब इनके पकड़े जाने के बाद पुलिस अन्य दूसरे राज्यों की भी पुलिस को जानकारी देकर इनके पुराने आपराधिक रिकॉर्ड को निकालने की कार्रवाई में जुट गई है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This