आबकारी विभाग के कर्मचारियों पर लगा अवैध वसूली का आरोप, आदिवासी महिला से मांगे पचास हजार रुपये.. पढ़े पूरी खबर..

Must Read

Excise department employees accused of illegal recovery, asked for fifty thousand rupees from tribal woman 

कोरबा जिला के आबकारी विभाग के कर्मचारियों पर दबाव बनाकर बलपूर्वक 20,000/ रुपये की वसूली का आरोप एक आदिवासी महिला ने लगाई है।

बांकीमोगरा थाना क्षेत्र के गाँव सियारपारा के आदिवासी महिला लक्ष्मनिया बाई ने आबकारी विभाग के कर्मचारियों के ऊपर घर में जबरन घुसकर गुड़ागर्दी करने और अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए थाना प्रभारी बांकीमोगरा से शिकायत की गई है महिला ने अपने शिकायत पत्र में घटना 06/03/23 का जिक्र करते हुए लिखा है उनके घर में जब वह अकेली थी तब आबकारी विभाग के कर्मचारियों ने उसके घर में जबरन गुस कर उस पर आरोप लगाते हुए बोले तुम महुआ शराब बनाकर बेचते हो अगर तुम हम लोगों को पचास हजार रुपये नहीं दोगे तो तुम्हें जेल भेज देने की धमकी देने लगे, महिला ने अपने शिकायत पत्र में गाँव के ही अपने परिचित महिला रतन बाई और राज कुवंर से दस- दस हजार रुपये उधार लेकर आबकारी विभाग के कर्मचारियों को देने का दावा किया गया है।

महिला ने इसकी शिकायत थाना प्रभारी बांकीमोगरा के साथ पूर्व गृहमंत्री रामपुर विधायक ननकी राम कंवर, कलेक्टर कोरबा, पुलिस अधीक्षक कोरबा से करते हुए आबकारी विभाग के दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की गई है।

महीने भर पहले आबकारी विभाग के कुछ कर्मचारियों के द्वारा रामपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत एक महिला को शराब बेचने के आरोप में आबकारी की टीम के द्वारा पैसों की मांग की गई पैसा नहीं देने पर उसके परिवार के सदस्य को कोरबा पंप हाउस स्थित आबकारी वेयरहाउस में लाकर रखा गया था जिसके बाद परिजनों के द्वारा पूर्व गृहमंत्री एवं वर्तमान विधायक ननकीराम कंवर से मौखिक शिकायत की गई थी शिकायत पर विधायक ननकीराम कंवर पंप हाउस स्थित वेयरहाउस भी पहुंचे थे लेकिन उनके पहुंचने से महज 10 मिनट पहले उन्हें छोड़ दिया गया था।

सूत्रों की माने तो कार्रवाई का भय दिखाकर इन दिनों कोरबा की आबकारी टीम के द्वारा जमकर पैसों की वसूली की जा रही है।

 

अब देखने वाली बात है महिला की शिकायत पर किस तरह की जांच होती हैं? और महिला की आरोप में कितनी सच्चाई है यह जांच होने पर ही स्पष्ट हो पायेगा।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This