छत्तीसगढ़ में 100 फीट ऊंचाई से गिरने वाले इस वाटरफॉल का हर कोई दीवाना, रोमांच प्रेमियों का बना पसंदीदा स्पॉट

Must Read

रायपुर. छत्तीसगढ़ प्राकृतिक संपदाओं और संसाधनों से समृद्ध राज्य है, जिसमें कई खूबसूरत झरने, हरे-भरे जंगल, पुरानी गुफाएं, समृद्ध जैव विविधता, दुर्लभ वनस्पतियां, और प्राचीन मंदिर हैं. इन सभी में से एक प्रमुख पर्यटन स्थल है झोझा वॉटरफॉल, जो पर्यटकों को अपनी ओर खींचता है. अगर आप भी छत्तीसगढ़ घूमने आ रहे हैं, तो झोझा वॉटरफॉल की यात्रा करना एक अनिवार्य अनुभव है.

झोझा वॉटरफॉल ऐसे पहुंचे
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में स्थित झोझा वॉटरफॉल बस्तीबगरा ग्राम पंचायत से लगभग 45 किलोमीटर की दूरी पर है. इस वॉटरफॉल तक पहुंचने के लिए आपको 1.5 से 2 किलोमीटर तक की ट्रेकिंग करनी होगी, जो रोमांच पसंद करने वालों के लिए एक खास अनुभव है. झोझा वॉटरफॉल तक आप रेल, हवाई और सड़क मार्ग से भी आसानी से पहुंच सकते हैं. इसका सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन पेंड्रारोड है, जबकि निकटतम हवाई अड्डा रायपुर एयरपोर्ट है, जो यहाँ से लगभग 230 किलोमीटर दूर है.

प्राकृतिक सौंदर्य और पर्यटकों का आकर्षण:
छत्तीसगढ़ के हरे-भरे जंगलों के बीच, बम्हनी नदी पर स्थित झोझा वॉटरफॉल एक प्रमुख पर्यटन स्थल है. यह वॉटरफॉल पर्यटकों के बीच बेहद लोकप्रिय पिकनिक स्पॉट के रूप में जाना जाता है, जहाँ वे सुकून और शांति का अनुभव कर सकते हैं. झोझा वॉटरफॉल की खासियत इसकी 100 फीट ऊँचाई से गिरता पानी है, जो एक मनोरम दृश्य उत्पन्न करता है. इस दृश्य को देखने के लिए लोग दूर-दूर से छत्तीसगढ़ आते हैं.

Latest News

Delhi CM Oath ceremony आतिशी बनी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री

आतिश ने दिल्ली की नई CM के रूप में शपथ ले लिया है. LG विनय कुमार सक्सेना ने उन्हें...

More Articles Like This