पत्रकार रमेश पासवान स्मृति तृतीय सम्मान‌ हेतु प्रविष्ठियां आमंत्रित

Must Read

पत्रकार रमेश पासवान स्मृति तृतीय सम्मान‌ हेतु प्रविष्ठियां आमंत्रित

दैनिक लोक सदन प्रतिवर्ष एक पत्रकार को देता है सम्मान

कोरबा।आज देश के महानतम पत्रकार प्रभाष जोशी की पुण्यतिथि है, वही औद्योगिक अंचल कोरबा के एक अत्यंत महत्वपूर्ण ऊर्जावान पत्रकार रमेश पासवान की जयंती है.यह कि रमेश पासवान का विगत दिनों असामयिक निधन हो गया था. उनके साथ पत्रकारिता के साथी पारिवारिक मित्र सुरेशचंद रोहरा, संपादक, लोक सदन ने आज उनकी जन्म जयंती के अवसर पर घोषणा की है कि भाई रमेश पासवान के पत्रकारिता योगदान को जन जन तक पहुंचाने के लिए उनके सम्मान में-” रमेश पासवान स्मृति सम्मान” दैनिक लोक सदन द्वारा प्रदान किया गया है.

जिसके अंतर्गत प्रति वर्ष 60 वर्ष की उम्र तक के किसी भी एक पत्रकार को उनकी बेहतरीन जनहितकारी रिपोर्टिंग के आधार पर ₹10000 की राशि एवं सम्मान पत्र प्रदान किया जाता है इस तारतम्य में 3 रा पत्रकार रमेश पासवान स्मृति सम्मान दिया जाना है।
लोक सदन के संपादक सुरेशचंद्र रोहरा ने एक बयान में बताया.

स्वर्गीय श्री रमेश पासवान जमीन से जुड़े पत्रकार थे वे उनकी कलम हमेशा पिछड़े, असहाय व मज़दूरों के समर्पित थी, कोरबा औद्योगिक नगरी होने के कारण यहां उन्होंने अपनी कलम से मज़दूरों की आवाज को उठाया। स्वर्गीय पासवान की कलम के कायल अंचल के बड़े नेताओं से लेकर पत्रकार जगत था। आगामी 30 नवंबर2023 तक पत्रकार स्वयं अपनी रिपोर्टिंग रिपोर्ट दो प्रतियों में प्रेषित कर सकते हैं अथवा कोई भी पत्रकार अथवा व्यक्ति/ संस्थान किसी भी युवा पत्रकार की रिपोर्टिंग की प्रविष्टि उनके नाम परिचय, संपर्क एवं सहमति के साथ पुरस्कार हेतु प्रेषित कर सकते हैं। प्रत्येक वर्ष यह सम्मान राशि एक समारोह आयोजित करके प्रदत की जाएगी.

सुरेशचंद्र रोहरा
संपादक, दैनिक लोक सदन
7747920885
वाट्स अप नंबर

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This