पुलिस जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,जवानों ने 8 नक्सलियों को किया ढेर

Must Read

पुलिस जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,जवानों ने 8 नक्सलियों को किया ढेर

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ में नई साय सरकार के गठन के साथ ही नक्सलियों की तो जैसे सामत ही आ गई है। प्रदेश के वनांचल क्षेत्र में तैनात जवान लगातार नक्सलियों के खात्मे में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में खबर आ रही है कि नारायणुपर के अबूझमाड़ इलाके में एक बार फिर पुलिस जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। बताया जा रहा है कि जवानों ने 8 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। हालांकि इस बात की अभी तक अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार अबूझमाड़ में पिछले दो दिनों से जवानों और नक्सलियों के बीच घमासान जारी था। दो दिन तक लगातार चल रही मुठभेड़ में जवानों ने 8 नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं, एक पुलिस जवान के घायल होने की खबर भी सामने आ रही है। ये पूरी कार्रवाई कोंडागांव, नारायणपुर ,दंतेवाड़ा, कांकेर जिले के जवानोें ने की है।

गौरतलब है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि ‘मोदी जी ने देश भर से नक्सलवाद को समाप्त किया चाहे वह आंध्रप्रदेश हो, तेलंगाना हो, बिहार बिहार हो, झारखंड हो या मध्य प्रदेश हो। मैं कहकर जाता हूं कि मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बना दीजिए और दो साल दे दीजिए। छत्तीसगढ़ से हम नक्सलवाद को उखाड़ फेंकेंगे।’ गृह मंत्री ने कहा, ‘जब तक नक्सलवाद है तब तक आदिवासी भाई बहनों के लिए बिजली, स्कूल, राशन की दुकान देने में परेशानी हो रही है। जो भी नक्सली बचे हैं उनको कहता हूं कि सरेंडर हो जाओ, आपको फिर से प्रतिस्थापित करेंगे नहीं तो लड़ाई का परिणाम तय है। नक्सलवाद को हम समाप्त कर देंगे।’

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This