184 निकायों के कर्मचारियों ने एक दिवसीय हड़ताल का किया ऐलान

Must Read

184 निकायों के कर्मचारियों ने एक दिवसीय हड़ताल का किया ऐलान

रायपुरः हर महीने ट्रेजरी के माध्यम से वेतन जारी करने के साथ-साथ अपने 6 मांगों को लेकर अब छत्तीसगढ़ के निकाय के कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है। 184 निकायों के कर्मचारियों ने सोमवार को एक दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है। यह हड़ताल सुबह से शुरू होगा और दिन भर चलेगा, जिसमें सभी कर्मचारी अपने-अपने निकायों की ओर से शामिल होंगे। ऐसे में अब इस हड़ताल का असर नगरीय निकायों बिजली, पानी, और सफाई जैसी मूलभूत सेवाओं पर पड़ने की संभावना है।

नगरीय निकायों के कर्मचारियों को ट्रेजरी के माध्यम से वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। कर्मचारी लंबे समय से ट्रेजरी के माध्यम से वेतन जारी करने की मांग कर रहे हैं। कई बार आवेदन-निवेदन करने के बाद भी उनकी यह मांग पूरी नहीं होने के बाद अब आर-पार की लड़ाई में आ गए हैं और एक दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है। इसके साथ ही 5 अन्य मांगें भी शामिल है।

इस हड़ताल का असर प्रदेशभर के नगरीय निकायों में देखा जा सकता है। बिजली, पानी, और सफाई जैसी मूलभूत सेवाएं इस हड़ताल से प्रभावित हो सकती है। सरकारी कार्यालयों में भी इसका असर देखा जा सकता है, क्योंकि बड़ी संख्या में कर्मचारी अपनी मांगों के समर्थन में काम बंद कर धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे।

Latest News

लोहारीडीह कांड : दुर्ग जेल में बंद महिलाओं से मिलने पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा

दुर्ग. गृह मंत्री विजय शर्मा केंद्रीय जेल दुर्ग में बंद कवर्धा मामले के आरोपियों से मुलाकात करने पहुंचे हैं....

More Articles Like This