Electricity demand in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में पहली बार बिजली की फरवरी में 5100 मेगावॉट पहुंची डिमांड, जानें पूरी खबर

Must Read

Electricity demand in Chhattisgarh : For the first time in Chhattisgarh, electricity demand reached 5100 MW in February

छत्तीसगढ़ में बिजली की डिमांड 5100 मेगावॉट के करीब जा पहुंची है। पहली बार छत्तीसगढ़ में फरवरी के पहले ही पखवाड़े में बिजली की डिमांड में इतनी बढ़ोतरी हुई है।

Read More : India vs Australia 1st Test: मैच के दूसरे दिन भी रहा भारत का दबदबा, रोहित ने जड़ा शतक

Electricity demand in Chhattisgarh : कुछ दिनों से बिजली की डिमांड 4800 से 4900 मेगावॉट के करीब थी। इससे अटकलें लगाई जा रही थीं कि फरवरी के आखिरी तक डिमांड 5 हजार तक पहुंचेगी। करीब सवा छह बजे डिमांड ने 5094 मेगावॉट के करीब जा पहुंची। 40 मिनट तक डिमांड पांच हजार मेगावॉट से 5200 के करीब बनी हुई थी। प्रदेश में गर्मी ने दस्तक दे दी है। गर्मी की दस्तक के साथ ही बिजली की डिमांड 5100 मेगावॉट तक जा पहुंची है।

Read More : छत्तीसगढ़ के इन दो जिलों में शुरू हुई 5G सुविधा, नहीं होगी सिम बदलने की जरूरत, पढ़े पूरी खबर

Electricity demand in Chhattisgarh : प्रदेश में बिजली उत्पादन की कुल क्षमता 2840 मेगावॉट हैं। इसकी तुलना में एचटीपीपी, डीएसपीएम और मड़वा की एक इकाई से कुल 21 सौ मेगावॉट के आसपास बिजली बन रही है। जबकि 2900 मेगावॉट के करीब बिजली सेंट्रल सेक्टर से खरीदनी पड़ रही है। मड़वा की 500 मेगावॉट क्षमता की एक इकाई के बंद रहने से समस्या और बढ़ रही है।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This