निर्वाचन प्रेक्षकों एवं रिटर्निंग ऑफिसर ने लिया अभ्यर्थियों और राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों का बैठक

Must Read

निर्वाचन प्रेक्षकों एवं रिटर्निंग ऑफिसर ने लिया अभ्यर्थियों और राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों का बैठक

आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण रूप से निर्वाचन पर बल

जगदलपुर- लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत रविवार को संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 10 बस्तर के सामान्य प्रेक्षक डॉ. जे.गणेशन एवं व्यय प्रेक्षक श्री आशुतोष प्रधान सहित कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर बस्तर लोकसभा क्षेत्र श्री विजय दयाराम के. द्वारा अभ्यर्थियों व राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की जिला कार्यालय के आस्था सभाकक्ष में बैठक लेकर आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराने में सहयोग करने की अपील की गई। सामान्य प्रेक्षक डॉ.जे.गणेशन ने कहा कि निर्वाचन प्रकिया में शामिल होने वाले अभ्यर्थी और राजनीतिक दलों द्वारा स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण रूप से मतदान संपन्न कराने में सहयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक निर्वाचन से संबंधित किसी प्रकार की समस्या, शिकायत, सुझाव और सहयोग के लिए उपलब्ध है।

बैठक में सामान्य प्रेक्षक डॉ.गणेशन द्वारा निर्वाचन प्रकिया में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों और राजनीतिक दलों को प्रचार के दौरान किये जा रहे रैली, आमसभा, जुलुस में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लागू किये गये आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित करने कहा गया। वहीं व्यय प्रेक्षक श्री प्रधान द्वारा निर्वाचन व्यय से सम्बंधित जानकारी दी गई और किसी भी अभ्यर्थी को व्यय से सम्बंधित किसी भी प्रकार का सहयोग की आवश्यकता हो तो जिला पंचायत भवन में संचालित व्यय अनुवीक्षण सेल से सहयोग लेने की अपील की गई।

कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर श्री विजय दयाराम के.ने निर्वाचन प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने में सक्रिय सहयोग प्रदान करने की अपील करते हुए अभ्यर्थियों तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को आदर्श आचरण संहिता के पालन, कोलाहल अधिनियम के तहत प्रचार करना, विभिन्न आवश्यक अनुमति प्राप्त करने की जानकारी के साथ ही शिकायत निवारण प्रणाली हेतु जिला स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम के अलावा सी-विजिल एप्प के संबंध में भी जानकारी दी। बैठक में अपर कलेक्टर श्री सीपी बघेल,नगर निगम आयुक्त श्री हरेश मंडावी, एसडीएम एवं सहायक रिटर्निंग ऑफिसर श्री भरत कौशिक,उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण वर्मा तथा अन्य अधिकारी और लोकसभा निर्वाचन में शामिल अभ्यर्थी तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि एवं अभ्यर्थियों के निर्वाचन अभिकर्ता मौजूद थे।

Latest News

CG BIG BREAKING : आकाशीय बिजली गिरने से 4 स्कूली बच्चे समेत 8 लोगों की मौत

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आसमान से बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. इनमें 4...

More Articles Like This