*मछली चोरी के शक में बुजुर्ग की हत्या, कटघोरा पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार*

Must Read

कटघोरा: कोरबा जिले के कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम तानाखार में मछली चोरी के शक में एक बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या कर दी गई। यह दिल दहला देने वाली घटना बुधवार रात की है, जब बुजुर्ग लालजी पाटले (65 वर्ष) की लाठी से पिटाई कर हत्या कर दी गई। हत्या के आरोपी विजय बहादुर सिंह कंवर (32 वर्ष) को कटघोरा पुलिस ने चंद घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया।

घटना की जानकारी तब सामने आई जब गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने लालजी पाटले का शव तानाखार गाँव के एक खेत के पास देखा। घटना से पूरे गाँव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने तुरंत कटघोरा थाना को सूचित किया। थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने मामले की सूचना जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी को दी। इसके बाद, पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर और कटघोरा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा व एसडीओपी पंकज ठाकुर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने अपनी टीम के साथ घटना स्थल पर पहुँचकर जाँच शुरू की।

जाँच में पुलिस ने पाया कि आरोपी विजय बहादुर सिंह कंवर अपने खेत में मछली पकड़ने के लिए रोजाना जाल लगाता था। लेकिन जब वह सुबह मछली लेने जाता था, तो मछली और जाल दोनों गायब मिलते थे। लगातार हो रही इस चोरी से परेशान विजय बहादुर ने बुधवार की रात लगभग 2 बजे अपने खेत के पास घात लगाकर बैठने का फैसला किया। इसी दौरान बुजुर्ग लालजी पाटले उसके खेत से गुजर रहे थे, जिसे देखकर विजय बहादुर ने उन पर हमला कर दिया। उसने लालजी पाटले की लाठी छीनकर उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने आरोपी विजय बहादुर सिंह कंवर को गिरफ्तार कर धारा 103(1) बीएनएस के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पुलिस की तेज़ कार्रवाई की गाँव में सराहना की जा रही है।

**कटघोरा पुलिस की तत्परता से हुआ आरोपी गिरफ्तार**
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने घटना की गंभीरता को देखते हुए टीम को बधाई दी और मामले की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं। इस जघन्य अपराध से गाँव के लोग सदमे में हैं, वहीं पुलिस की त्वरित कार्रवाई से न्याय की उम्मीद बनी हुई है।

Latest News

Google Birth Anniversary 2024: गूगल को आज पूरे हुए 26 साल, जन्मदिन पर जानिए कैसे हुआ एक डिजिटल क्रांति का आगाज…

Google Birth Anniversary 2024: आज हम सबके प्यारे गूगल का 26 वां जन्मदिन है. आज ही के दिन Google...

More Articles Like This