‘मोचा’ तूफान का छत्तीसगढ़ में दिखेगा असर, देश के कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना

Must Read

Effect of ‘Mocha’ storm will be seen in Chhattisgarh, possibility of heavy rains with strong winds in many states of the country

रायपुर। मौसम हर रोज लुका-छिपी खेल रहा है। कभी धूप निकलती है तो कभी बारिश हो रही है। इसी बीच चक्रवात तूफान मोचा से फिर मौसम में बदलाव होने का अनुमान (Cyclone Mocha) है।

मौसम विभाग ने मोचा के चलते देश के कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 8 मई से 12 मई तक भारी बारिश पूर्वानुमान किया (Cyclone Mocha) है।

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में चक्रवाती तूफान मोचा का असर आगामी दिनों में तेज होने की संभावना है। जिसका असर पड़ोसी देश सहित भारत के कई राज्यों में देखने को मिलेगा।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, सोमवार को तमिलनाडु और दक्षिण कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश संभव है।

जिसका असर छत्तीसगढ़ के भी बसतर-रायपुर-दुर्ग संभाग सहित कई जिलों में देखा जा सकता (Cyclone Mocha) है। प्रदेश में बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।

सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। पश्चिमी हिमालय, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में भी हिमपात संभव है। पंजाब, हरियाणा, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़ और मध्य महाराष्ट्र में एक या दो दिन मध्यम बारिश हो सकती है।

वहीं, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर धूल भरी आँधी संभव है। इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश संभव है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This