ईडी की बड़ी कार्यवाही, SBI को चूना लगाने वाले ठग को किया गिरफ्तार

Must Read

ED’s big action, arrested the thug who defrauded SBI

नई दिल्ली | प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कोलकाता इकाई ने शहर के व्यवसायी कौशिक कुमार नाथ को धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया है। साख सुविधाओं की आड़ में प्राप्त धन को नकद में निकाल लिया गया और जिस उद्देश्य के लिए इसे स्वीकृत किया गया था, उसके अलावा अन्य उद्देश्यों के लिए उपयोग किया गया। उसके द्वारा सीबीआई को धोखा दिया गया और 95 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की गई।

ईडी ने सीबीआई, कोलकाता द्वारा दर्ज चार अलग-अलग एफआईआर और चार्जशीट के आधार पर पीएमएलए के तहत अपनी जांच शुरू की। ईडी कोलकाता द्वारा जांच के दौरान, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा द्वारा दर्ज एक अन्य मामला भी केंद्रीय जांच एजेंसी के संज्ञान में आया।

एक अधिकारी ने कहा, नाथ बार-बार अपनी पहचान बदल रहा है और बैंकों को धोखा दे रहा है। हाल ही में, उसने अपना ठिकाना मुंबई में स्थानांतरित कर लिया था और वहां इस तरह की आपराधिक गतिविधियों में लिप्त था। ईडी ने अपराध की कार्रवाई से अभियुक्तों द्वारा अर्जित कई अचल संपत्तियों की पहचान की है। उक्त संपत्तियों में से चार की कीमत रु. 3.68 करोड़ रुपए हैं, जिसे ईडी पहले ही अटैच कर चुका है। नाथ को कोलकाता की एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया जिसने उन्हें 10 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में भेज दिया।

Latest News

अब इन कर्मचारियों की लटकेगी सैलरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने संपत्ति का ब्योरा न देने वाले कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने का नया...

More Articles Like This