पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार को ईडी ने दिया झटका, 6 करोड़ से अधिक की संपत्ति हुई जब्त

Must Read

पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार को ईडी ने दिया झटका, 6 करोड़ से अधिक की संपत्ति हुई जब्त

बिहार- आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को ईडी ने बड़ा झटका दिया है। ईडी ने सोमवार को कहा कि कथित ‘जमीन के बदले रेलवे में नौकरी’ घोटाले में संशोधन की जांच के तहत आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार ने 6 करोड से भी अधिक की संपत्ति कुर्क की है। जिसमें लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और संबंधित कंपनियों कि 6 करोड रुपए से अधिक की संपत्ति कुर्क की है।

ईडी ने एक बयान में बताया कि धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत पटना, गाजियाबाद 6 अचल संपत्तियों और दक्षिण दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में डी-1088 स्थित चार मंजिला बंगले को कुर्क करने के लिए एक आदेश जारी किया है। यह मकान साल 2011 में महज चार लाख की कीमत पर हासिल किया गया था।

कुर्क की गई संपत्तियों में पटना के महुआबाग (दानापुर) स्थित दो भूखंड, जिनमें से एक का स्वामित्व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और दूसरे का मालिकाना हक एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड ने (एक कंपनी जिसे प्रसाद के परिवार द्वारा नियंत्रित किया जाता है) के पास तथा पटना के बिहटा इलाके में राजद प्रमुख की सांसद बेटी मीसा भारती का एक भूखंड शामिल है।

Latest News

बिहार में पुलिस वालों पर तीर से हमला:महिला SI के चेहरे पर लगा तीर, जमीन विवाद सुलझाने गई थी टीम

अररिया में जमीन से अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस टीम पर तीर और लाठी से हमला हुआ है। इसमें...

More Articles Like This