कोल और लिकर स्कैम में ED ने 105 लोगों के खिलाफ़ एंटी करप्शन ब्यूरो में नामजद FIR कराया दर्ज

Must Read

ED files FIR against 105 people in Coal and Liquor Scam in Anti Corruption Bureau

छत्तीसगढ़ के कोल और लिकर स्कैम में शामिल नेता और अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। मामले में ईडी ने स्कैम में शमिल 105 लोगों के खिलाफ़ रायपुर के एंटी करप्शन ब्यूरो में नामजद एफआइआर दर्ज कराया है। ईडी की ओर से दर्ज केस में शराब घोटाले में 35 नामजद और कोयला घोटाले में 70 नामजद आरोपियों के नाम शामिल हैं।

Read More : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अयोध्या राम मंदिर में दान हुए इतने करोड़ रुपए

ईडी ने जिन लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया उसमें पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, पूर्व मुख्य सचिव, दो निलंबित आइएएस, रिटायर्ड आइएएस अफसर सहित कई और अन्य कांग्रेसी नेताओं के नाम शामिल हैं। कोल और लिकर स्कैम में पहले से ही हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है।

ईडी की ओर से पैरवी करने वाले एडवोकेट सौरव पांडे ने बताया कि, दोनों ही मामलों में लगभग 105 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। मनी लांड्रिंग की धारा 66 के तहत मामला दर्ज करने स्टेट मशीनरी को पत्र लिखा गया था। करप्शन मामले में इंडियन पीनल कोर्ट के तहत वर्तमान में करवाई करते हुए एफआईआर दर्ज किया गया है। कोल स्कैम के तहत 35 और शराब घोटाले के तहत 70 लोगो पर मामला दर्ज कराया गया है। इसमें सेक्शन 7 और 12 के साथ ही आईपीसी की धारा 420, 120 बी, और अन्य धाराऐं चार्ज की गई हैं।

Latest News

अब इन कर्मचारियों की लटकेगी सैलरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने संपत्ति का ब्योरा न देने वाले कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने का नया...

More Articles Like This