पूर्व मध्य रेलवे ने बनाया रिकॉर्ड, बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों से वसूले 51.83 करोड़ रूपए

Must Read

पूर्व मध्य रेलवे ने बनाया रिकॉर्ड, बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों से वसूले 51.83 करोड़ रूपए

सोनपुर रेलमंडल ने बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों से जुर्माने के रूप में चालू वित्तीय वर्ष में रिकॉर्ड 51 करोड़ 83 लाख रुपए वसूला है जो पिछले वित्तीय वर्ष के सारे रिकॉर्ड से अधिक है। इस दौरान मंडल ने बिना टिकट यात्रा करने वाले 08 लाख 69 हजार 268 यात्रियों को पकड़ा है। सोनपुर रेलमंडल के सीनियर डीसीएम प्रसन्न कुमार ने बताया कि मंडल में बिना टिकट यात्रा सहित बिना उचित प्राधिकार के यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ मेगा टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए एक विशेष टिकट चेकिंग टीम का गठन किया गया।

सोनपुर मंडल द्वारा चालू वित्त वर्ष में फरवरी माह तक टिकट चेकिंग के दौरान बिना टिकट और नियमित टिकट से यात्रा करने वाले 08 लाख 69 हजार 268 यात्रियों को पकड़ा है। इनसे जुर्माने के रूप में 51करोड़ 83 लाख रुपए से अधिक राशि वसूले गए। पिछले वित्त वर्ष के समान अवधि की तुलना में 83 प्रतिशत राजस्व की वृद्धि हुई। चालू वित्त वर्ष में अब तक सबसे अधिक केस की संख्या एवं राजस्व की वसूली जून, जुलाई, अगस्त, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में रहा है, जो किसी भी वित्त वर्ष की तुलना में सर्वाधिक है। बता दें कि सोनपुर रेल मंडल के विभिन्न रेल खंडों में चालू वित्त वर्ष में अब तक कुल 17 मेगा टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया।

रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 11 महीने में ही बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों से 51 करोड़ 83 लाख रुपए से अधिक राजस्व प्राप्त की वसूली कर ली। इस उपलब्धि से सोनपुर मंडल के चेकिंग स्टाफ अत्यधिक उत्साहित है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This