दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके, 6.6 रही तीव्रता, भूकंप से दिल्ली में झुकी इमारत

Must Read

Earthquake tremors in many parts of the country including Delhi, magnitude 6.6, earthquake tilts building in Delhi

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. काफी देर तक यहां की धरती हिलती रही. बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की  तीव्रता 6.6 थी.  सीस्मोलॉजी विभाग के मुताबिक, 21 मार्च  रात 10:17 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद था. पाकिस्तान के इस्लामाबाद, लाहौर और पेशावर में भी तेज झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप आते ही घरों और दफ्तरों में काम करने वाले लोग तेजी से बाहर निकलने लगे. एनसीआर में दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारी अधिकारी भी बाहर निकल गए. भूकंप के झटके इतने तेज महसूस किए गए कि लाइट, बल्ब समेत पंखे लंब समय तक हिलते रह गए. बता दें कि एक महीने के भीतर दिल्ली-एनसीआर में तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

भूकंप से दिल्ली में झुकी इमारत

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरिदाबाद, गुरुग्राम समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप आने के बाद दिल्ली में एक बिल्डिंग झुक गई.  दिल्ली के शकरपुर इलाके में इमारत झुक गई. हालांकि, पुलिस अधिकारी ने बताया कि भूकंप से बिल्डिंग को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है. भूकंप आने से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बड़ा हादसा होने की भी खबर आ रही है. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. भूकंप आने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स वीडियो और तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं. भूकंप से कई घरों और बिल्डिंगों में दरारें भी आ गई हैं.

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This