‘डबल इंजन की सरकार तेजी से करेगी MP का विकास’: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

Must Read

‘डबल इंजन की सरकार तेजी से करेगी MP का विकास’: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

जबलपुर : प्रदेश के आर्थिक विकास को गति देने दूसरी रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन आज 20 जुलाई को जबलपुर में होने जा रहा है। इसमें देश-विदेश के 3500 से अधिक निवेशक शामिल होंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कॉन्क्लेव का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद निवेशकों से अलग- अलग सत्रों में वन-टू-वन चर्चा करेंगे। इस दौरान निवेशक पसंदीदा क्षेत्र व स्थान चुनकर निवेश का प्रस्ताव देंगे। बता दें कि इसी क्रम में गुरुवार को मुख्यमंत्री ने महाकौशल क्षेत्र के उद्यमियों के साथ वर्चुअल संवाद किया था। जबलपुर एवं आसपास के क्षेत्र की निवेश संभावनाओं पर केंद्रित 5 क्षेत्रीय सत्र होंगे। इनमें कृषि, खाद्य एवं डेयरी प्रसंस्करण, रक्षा, खनन एवं खनिज, कपड़ा एवं परिधान तथा पर्यटन शामिल है। उद्योग संघों, स्टार्ट-अप्स एवं रक्षा, कपड़ा एवं परिधान के विशेषज्ञों के साथ राउंड-टेबल चर्चा होगी।

दरअसल, औद्योगिक विकास में मप्र आने वाले समय में पहले स्थान पर होगा। प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार हरसंभव पहल कर रही है। जबलपुर में होने वाले इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव से जबलपुर व आसपास के जिलों की औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलेगा। सरकार स्थानीय उद्यमियों के साथ बाहर के उद्यमियों को जोड़कर प्रदेश के सभी अंचलों में समान विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कृषि, रोजगार, व्यापार और पर्यटन आदि क्षेत्र में स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार रोजगारमूलक गतिविधियों को विशेष रूप से प्रोत्साहित किया जाएगा। इस दौरान रीज़नल इंडस्ट्री कॉनक्लेव में को लेकर CM डॉ मोहन यादव ने कहा कि, डबल इंजन की सरकार तेजी से मध्यप्रदेश का विकास करेगी।

बता दें कि खदानों की नीलामी प्रक्रिया में MP को सर्वश्रेष्ठ सम्मान मिला है। जिसे लेकर सीएम यादव ने कहा कि, ”हम कोशिश करेंगे की हीरे को तराशने के भी एमपी में उद्योग लगे। अब तक जबलपुर में तोप बनती थी अब टैंक बनने का MOU हुआ है। वहीं 160 देशों को MP की फार्मा कम्पनियों से निर्यात होना गौरव की बात है। जिससे फ़ूड प्रोसेसिंग में निवेश के इच्छुक निवेशकों को विशेष सब्सिडी की योजना मिलेगी। इसके साथ ही देश में इंडस्ट्री के लिए MP सरकार सबसे मददगार है। इस दौरान CM मोहन यादव ने कहा कि, MP में सभी निवेशक आएं मैं स्वागत करता हूँ।”

इस दौरान रीज़नल इंडस्ट्री कॉनक्लेव को लेकर PWD मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि, सरकार की कोशिश मप्र को नई ऊंचाइयों तक ले जाने वाली है। औद्योगिक विकास के लिए महाकौशल में पूरा इकोसिस्टम मौजूद है। महाकोशल में पर्यटन और फ़ूड प्रोसेसिंग में निवेश फायदे का सौदा साबित होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, फ़िल्म सिटी,लॉजिस्टिक हब, जबलपुर डिफेंस क्लस्टर के लिए उपयुक्त स्थान है। CM की इच्छा शक्ति से महाकोशल की तस्वीर बदलेगी। इसी के साथ ही प्रदेश के MSME मंत्री चेतन कश्यप ने कहा कि, रीज़नल इंडस्ट्री कॉनक्लेव मप्र को ऊंचा मुकाम दिलाएगी। असीमित सम्भावनाओं के मप्र का विकास CM की प्राथमिकता है। 3500 निवेशकों की सहभागिता ही कॉनक्लेव की सफलता का सबूत है। CM डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में एमपी औद्योगिक विकास की ऊंचाईयां छुऐगा। इसके साथ ही मंत्री चेतन कश्यप ने कहा कि बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 55% की बढ़ोतरी से प्रदेश सरकार का विज़न दिख रहा है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This