जाति प्रमाण पत्र के लिए कुत्ते ने दिया आवेदन, आधार कार्ड सहित सभी जरूरी दस्तावेज किए जमा

Must Read

जाति प्रमाण पत्र के लिए कुत्ते ने दिया आवेदन, आधार कार्ड सहित सभी जरूरी दस्तावेज किए जमा

बिहार में एक गजब मामला सामने आया है। यहां कुत्ते की जाति प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन मिला है। ये हैरान करने वाला मामला गया जिले के गुरारू प्रखंड का है। जहां अंचल कार्यालय में कास्ट सर्टिफिकेट बनवाने के लिए आवेदन मिला है। ये आवेदन एक कुत्ते ने किया है। विभाग ने इस आवेदन को रद्द कर दिया, लेकिन आवेदक ने सभी जरूरी दस्तावेज भी लगाए हैं।

इस एप्लीकेशन में आवेदन करने वाले का नाम टॉमी है। टॉमी के पिता का नाम शेरू और मां का नाम गिन्नी है। कास्ट सर्टिफिकेट के लिए अप्लाई करने वाले टॉमी का पता गांव पाण्डेपोखर, पंचायत रौना, वार्ड नंबर 13, अंचल गुरारू और थाना कोंच है। साथ ही आवेदक ने अपनी जाति बढ़ई बताई है। पेशा स्टूडेंट भरा है। जन्मतिथि 14 अप्रैल 2022 है। वहीं जाति में वर्ग अति पिछड़ा लिखा गया है। आवेदक ने आधार कार्ड की कॉपी भी लगाई है। आधार संख्या 993460458271 है।

यह ऑनलाइन आवेदन 24 जनवरी 2023 को मिला है। इस एप्लीकेशन को कारण अंचल कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी परेशान हो गए। जांच के बाद आवेदन को रद्द कर दिया गया है। वहीं, आधार कार्ड की फर्जी निकला है।
इस मामले में अंचल अधिकारी संजीव कुमार त्रिवेदी ने बताया कि किसी ने यह शरारत की है। आरोपी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पहचान कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This