छत्तीसगढ़ में दिव्यांग युवती से रेप, लॉज में ले जाकर आरोपी ने किया दुष्कर्म, 8 माह पहले जेल से आया था बाहर

Must Read

Divyang girl raped in Chhattisgarh, accused raped after taking her to lodge

राजनांदगांव। कोतवाली पुलिस ने दिव्यांग युवती से दुष्कर्म के आरोपी को शिकायत दर्ज होने के 4 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. आरोपी ने योजना का झूठा लाभ दिलाने का झांसा देकर पीड़िता के साथ लाॅज में दुष्कर्म किया. फिर धमकाकर पीड़िता को उसके गांव के पास छोड़कर भाग निकला. आरोपी रेप मामले में सजायाफ्ता मुजरिम है और केस में 9 साल जेल में रहने के बाद 8 महीने पहले ही जेल से बाहर आया था. बाहर आने के बाद उसने फिर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

पीड़िता दाहिने पैर से दिव्यांग है. 26 अगस्त को उसने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई. शिकायत के मुताबिक 18 अगस्त की सुबह पीड़िता अपने पिता के साथ कलेक्ट्रेट राजनांदगांव में नोनी योजना का फार्म भरकर वापस घर आ रही थी. रास्ते में एक व्यक्ति बाइक पर आया और पिता से जानकारी लेकर दिव्यंगता और मनरेगा का लाभ दिलाने की बात कही. कुछ लड़कियों की फोटो भी दिखाई, जिन्हें लाभ दिलाने का उसने दावा किया. दिव्यांग पीड़िता और उसके पिता को भरोसे में लेकर अपने साथ राजनांदगांव लाया. बैंक से पैसा निकालने के लिए बोला. पैसा नहीं निकलने पर पीड़िता और उसके पिता को घर ले जाकर छोड़ दिया. दूसरे दिन यानी 19 अगस्त की सुबह आरोपी पीड़िता के घर पहुंचा. इस बार पिता को भरोसा दिलाकर फाॅर्म भरने का बहाने अपने साथ दिव्यांग पीड़िता को ले गया.

आरोपी पुराना बस स्टैंड राजनांदगाव स्थित एक लाॅज में पीड़िता को ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया. चाकू दिखाकर आरोपी ने किसी को भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी. फिर दिव्यांग पीड़िता को उसके गांव में स्कूल के पास छोड़कर भाग गया. घर पहुंचकर पीड़िता ने परिवार को सब कुछ बताया. उसे इलाज के लिए मेडिकल काॅलेज ले जाया गया.

सीएसपी राजनांदगांव ने बताया कि दिव्यांग पीड़िता की शिकायत के आधार पर अपराध दर्ज कर बताए गए हुलिए और नाम के आधार पर आरोपी को हिरासत में लिया गया. पूछताछ में आरोपी ने अपराध स्वीकार कर लिया. 4 घंटे के अंदर पुलिस टीम को सफलता मिली है. आरोपी के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. आरोपी पूर्व में भी बलात्कार के केस में 9 साल की सजा काटकर अभी हाल में ही जेल से छूटा था.

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This