जिला स्तरीय संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक संपन्न

Must Read

जिला स्तरीय संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक संपन्न

शासकीय पदों का सृजन लोगों की सेवा के लिए हुआ है…कलेक्टर

सूरजपुर- कर्मचारियों के समस्याओं के निराकरण के संबंध में संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक कलेक्टर संजय अग्रवाल के अध्यक्षता में आहुत की गई है। कलेक्टर ने सभी विभाग के कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों से पूर्व के मांग एवं समस्याओं के संबंध में बड़ी आत्मीयता एवं सहजता से चर्चा की। बैठक में छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ, छत्तीसगढ़ लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ, स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ, छ.ग. प्रदेश शासकीय अर्धशासकीय वाहन चालक एवं यांत्रिकी संघ, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन, कोटवार एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ लघु वेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ ने जिले में कार्यरत कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची, क्रमोन्नति, समय मान वेतनमान, लंबित एरियर्स की मांग, सेवा पुस्तिका का समय पर संधारण सहित अन्य की मांग रखी। कलेक्टर ने कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों के सभी मांग, समस्याओं एवं शिकायतों को गंभीरता से सुना। उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों को लंबित एरियर्स के प्रकरण को नियमानुसार कार्रवाई कर समयावधि में निराकरण करने के निर्देश दिए साथ ही जिस विभाग में अनुकंपा नियुक्ति संबंधी प्रकरण के आवेदन लंबित हैं, उन्हें भी प्राथमिकता के साथ निराकरण करने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्टर संजय अग्रवाल ने सभी कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों को शेष मांग एवं समस्याओं के निराकरण के लिए आश्वस्त किया तथा संबंधित विभाग को समय अवधि में कर्मचारियों के मांग को आवश्यक कार्यवाही कर निराकरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि शासन की जो मौजूदा योजना है। जिसमें कुछ कर सकते है। उस हम सबको मिलजुल कर पूरा कर लेना है। उन्होंने समस्त कर्मचारियों को सेवा पुस्तिका की द्वितीय प्रति की फोटो कॉपी कर उसका सत्यापन की कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देष दिये। उन्होंने बैठक में बताया कि यहा जितने भी अधिकारी-कर्मचारी है, शासकीय पदों का सृजन लोगों की सेवा के लिए हुआ है। यही मूल चीज है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ क्या दे सकते है। जिससे लोगों का भला हो सके। सबका विकास हो सके साथ ही उन्होंने सभी को आपस में समन्वय बनाकर कार्य करने कहा।

गौरतलब है कि कर्मचारी संघ ने परामर्शदात्री समिति के समक्ष अपनी मांग एवं समस्या रखी। जिसमें सेवा अवधि का लंबित एरियर्स राशि भुगतान, सीपीएस कटौती राशि जमा नहीं होने, सेवा पुस्तिका का समय-समय पर सत्यापन, अवकाश आवेदन पत्रों का निराकरण, सेवा पुस्तिका में आवास लेखा का संधारण, समयमान वेतनमान, क्रमोन्नति का समय सीमा में लाभ दिए जाने, अन्य मांग शिक्षक संघ द्वारा की गई। वाहन चालक संघ ने समस्त विभाग के शासकीय वाहनों की बीमा कराने, निर्वाचन कार्यों के दौरान वाहन चालकों को मानदेय देने तथा सभी विभाग में दैनिक वेतन भोगी कलेक्टर दर पर कार्यरत वाहन चालकों का वेतन समय अवधि पर कराने की मांग रखी। जिस पर कलेक्टर ने विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कर्मचारियों का सेवाकाल 10,20,30 वर्ष पूर्ण कर चुके कर्मचारियों को समयमान वेतनमान का लाभ प्रदान करने की मांग रखी। जिसे कलेक्टर ने बड़ी गंभीरता से सुना एवं शेष बचे मांग एवं समस्या को समय अवधि में विभाग को आवश्यक कार्यवाही कर निराकरण करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ  लीना कोसम, संयुक्त कलेक्टर  नरेंद्र पैकरा, जिला पंचायत सदस्य बिहारी कुलदीप, अरिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर आकांक्षा त्रिपाठी, डीडी पंचायत ऋषभ चंदेल, उप संचालक कृषि प्रदीप एक्का, जिला कोषालय अधिकारी अनिल बारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी चन्द्रबेष सिंह सिसोदिया सहित संघ के पदधिाकरी एवं विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Latest News

CG BIG BREAKING : आकाशीय बिजली गिरने से 4 स्कूली बच्चे समेत 8 लोगों की मौत

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आसमान से बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. इनमें 4...

More Articles Like This