जुलूस में दो समुदाय मे विवाद, पथराव का वीड‍ियो वायरल, मामले में 6 गिरफ्तार

Must Read

Dispute between two communities in the procession, video of stone pelting goes viral, 6 arrested in the case

कुशीनगर । जनपद के के कसया में बरावफात जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच पहले कहासुनी हुई और फिर देखते ही देखते दुसरे समुदाय के लोगो ने घर पर पथराव शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि बरावफात के जुलूस में एक झांकी पर हैदराबाद के नेता अकबरूद्दीन ओवैसी के विवादित भाषण का ऑडियो बज रहा था। इसको को लेकर राम जानकी मठ मंदिर के पास हिंदू पक्ष के कुछ युवकों ने एतराज किया, ज‍िसके बाद जुलूस में शामिल दुसरे समुदाय के युवकों ने हिन्दू पक्ष के घर पर पथराव शुरू कर दिया। घटना से संबंधित दो वीडियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा हैं। पुलिस नगर में तबातोड छापेमारी कर रही है कुछ युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को बरावफात को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग नगर मे जुलूस निकाले हुए थे। इसी दरम्यान जुलूस के साथ चल रहे झांकी मे हैदराबाद के नेता अकबरूद्दीन ओवैसी के विवादित स्पीच का ऑडियो बज जा रहा था जिस पर हिन्दू पक्ष के युवको द्वारा विरोध करने पर तीखी कहासुनी हुई और फिर दुसरे समुदाय के युवाओं ने पथराव शुरू कर दिया। इस घटना से संबंधित दो वीडियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा हैं। एक वीडियो में एक झांकी दिख रही है, जिस पर अकबरूद्दीन ओवैसी के विवादित स्पीच का ऑडियो बजता हुआ बताया जा रहा है। इसी को लेकर राम जानकी मठ मंदिर के पास हिंदू पक्ष के कुछ युवकों ने एतराज किया, ज‍िसके बाद जुलूस में शामिल युवकों ने घर पर पथराव क‍िया। बताया जाता है कि हिंदू पक्ष के एक युवक को चोट आई है। असमाजिक तत्वो को धर-पकड करने के लिए पुलिस नगर में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।आधा दर्जन युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

इस संबध मे पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल का कहना है कि कसया क्षेत्र के गोला बाजार मे दो बच्चों के बीच कहासुनी मे संघर्ष की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी। पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुच कर लोगो को समझा-बुझा कर मामले को शांत कराया गया। इसी बीच कुछ उपद्रवी लोगो द्वारा झगडा-लडाई की गयी पुलिस ने तत्काल छह लोगो को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की गयी है मौके पर सभी अधिकारी मौजूद है मौके पर पूर्ण रूप से शान्ति व्यवस्था कायम है।

Latest News

अब इन कर्मचारियों की लटकेगी सैलरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने संपत्ति का ब्योरा न देने वाले कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने का नया...

More Articles Like This