*छत्तीसगढ़ में डायल-112 का टेंडर विवादित, ZHL को मिला टेंडर, TCIL को बाहर किया गया*

Must Read

*रायपुर:* छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से डायल-112 सेवा का टेंडर जिकित्जा हेल्थकेयर लिमिटेड (ZHL) को देने की तैयारी की जा रही है। यह निर्णय विवादित है क्योंकि ZHL के खिलाफ राजस्थान सीबीआई में पहले से एक केस दर्ज है और मध्य प्रदेश में इस कंपनी के खिलाफ 70 से अधिक मामले लंबित चल रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, ZHL को इस परियोजना के लिए 138 करोड़ रुपए अधिक में टेंडर देने की तैयारी है। इसके लिए सरकार ने टेली-कम्युनिकेशन कंसल्टेंट इंडिया लिमिटेड (TCIL) को बाहर कर दिया, जो कि IT सेक्टर में एक प्रमुख सरकारी उपक्रम है।

टेंडर प्रक्रिया के दौरान पांच कंपनियों ने भाग लिया था। इसमें TCIL और BVG को तकनीकी परीक्षण में बाहर कर दिया गया। बची तीन कंपनियों में ZHL ने सबसे कम बोली लगाई, जिससे वह इस परियोजना के लिए चयनित हो गई।

इस निर्णय को लेकर गंभीर आपत्तियां उठाई जा रही हैं। गृहमंत्री विजय शर्मा और प्रवर्तन निदेशालय (ED) को इस मामले की शिकायत की गई है, जिसमें टेंडर प्रक्रिया की पारदर्शिता और न्यायसंगतता पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

सरकारी अधिकारियों की ओर से इस विवादित फैसले पर अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन इस पर राजनीतिक और सार्वजनिक हलचल जारी है।

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This