लाखों खर्च के बावजूद रेस्ट हाउस में अव्यवस्था का अम्बार

Must Read

लाखों खर्च के बावजूद रेस्ट हाउस में अव्यवस्था का अम्बार

सूरजपुर- सरकार भले ही लाखों करोड़ों खर्च कर जन मानस में बेहतर छवि बना रही है। वहीं जिले के अफशर सरकार के छवि को बदनाम करने में कोई परहेज नही कर रहे है। बल्कि लंबे अरसे से एक ही जगह में जमकर राजनीतिक पार्टियों के समक्ष अच्छी पैठ बनाकर रखे हुए है। प्रशासन से तनख्वाह कार्य का ले रहे और शासन का कार्य करते हुए दिख नही रहे है।

दरअसल मामला जिला मुख्यालय में स्थित पुराना रेस्ट हाउस में फैले अव्यवस्था का है। पुराना रेस्ट हाउस में लगे कुर्सी लंबे अरसे से खराब पड़े हुए है। एसी भी बंद है। यहां आने जाने वाले वीआइपी लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बल्कि सरकार के छवि के प्रति गलत संदेश जा रहा है। सरकार की ओर से अच्छा खासा बजट दिया गया है ताकि अलग अलग कमरा में टीवी, कूलर की व्यवस्था के साथ इंटरनेट की उपलब्धता हो सके, किन्तु रेस्ट हाउस के देख रेख करने वाले प्रशासन के अफशर किसी तरह से कोई वयस्था नही किए हुए है। लोकनिर्माण विभाग द्वारा 2 लाख से अधिक का रकम खर्च कर फाल सीलिंग कराया गया था जिसमें जमकर अनिमियता किया गया है।

रेस्ट हाउस के प्रभारी का मूल कर्तव्य अभियंता का कार्य करना है। किंतु इनके द्वारा एसडीओ ई के माफिक कुर्सी जमाये हुए रहते है। बल्कि मनमाफिक कार्य सेटिंग बनाकर दूसरे व्यक्ति अपने चहेते ठेकेदारों कोकार्य दिलवाने में माहिर है। इनका पकड़ विभाग में इस कदर है कि किस इंजीनियर को कौन सा कार्य देना है। ठेकेदार को लाभ कैसे पहुँचाना है।किसका कार्य का स्टीमेट कितना होगा, ऐसे अन्य कार्य में इंजीनियर साहब माहिर है। तभी 10 वर्षों एक ही जिला में जमे हुए है। जल्द ही इनको एसडीओ का प्रभार दिया जाएगा।

Latest News

श्रीमती प्रीति स्वर्णकार बनी राष्ट्रीय स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन से छत्तीसगढ़ राज्य की महिला प्रदेश अध्यक्ष

स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन ने अपना राष्ट्रीय अधिवेशन "होटल द निकुंज" दिल्ली में आयोजित किया। इस आयोजन में देश के...

More Articles Like This