हजरत मोहम्मद के वंशज का कोरबा आगमन, मुस्लिम समाज के लोगों ने किया भव्य स्वागत

Must Read

हजरत मोहम्मद के वंशज का कोरबा आगमन, मुस्लिम समाज के लोगों ने किया भव्य स्वागत

कोरबा की सरजमीं पर इस्लाम के नबी हजरत मोहम्मद के 28 वीं पीढ़ी और गौसे आजम (इराक) के 18 वें पीढ़ी के वंशज की आमद पर मुस्लिम समाज के लोगों ने उत्साह पूर्वक स्वागत किया। वे घंटाघर में गौसुलवारा कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने आये हैं।

कार्यक्रम के आयोजक मरकजी सीरत कमेटी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं सहित मुस्लिम समाज के लोगों ने कोरबा में पहली मर्तबा बगदाद शरीफ (इराक) से मुस्लिम समाज के धर्म गुरु और (प्रिंस ऑफ इराक) हुजूर सल्लल्लाह अलैहे वसल्लम (पैगम्बर मोहम्मद साहब) के 28वीं पीढ़ी व गौसे पाक के 18 वीं पीढ़ी के शहजादे औलादे गौसे आजम प्रिंस ऑफ इराक हुजूर “अश्शाह हज़रत अल शेख अल सैय्यद हाशिम अल गीलानी अल हसनी वल हुसैनी अल कादरी अल बगदादी” मदजिल्लहुल आली के तशरीफ लाने से उत्साह जाहिर किया।

मुस्लिम समाज के धर्मगुरु ने अपने संबोधन में कहा कि – हिंदुस्तान बेहद ही खूबसूरत और अमन पसंद मुल्क है । हिंदुस्तान के लोगों में काफी मोहब्बत पाई जाती है, मैं उसका इस्तेक बाल करता हूं । मैं दुनियाभर में अमन – चैन का लेकर पैगाम जाता हूं । अमन के इस पैगाम को लेकर आपके शहर आया हूं । आर्थिक मुश्किलों के चलते जो लोग बगदाद नहीं जा पाते , उनके लिए बगदाद ही यहां उनके घर आ गया है । आइए और बगदाद से मिलें ।

सोमवार दोपहर सीएसईबी चौक में सैयदी का इस्तेकबाल किया गया। उसके बाद सैय्यदी का कारवाँ शाही जुलूस की शक्ल में सीएसईबी चौक से ट्रांसपोर्ट नगर, पावर हाउस रोड होते हुए जामा मस्जिद चौक पहुंचा। इस दाैरान समाज के लाेगाें द्वारा फूल बरसाए गए। इसके पश्चात ईदगाह कब्रिस्तान कोरबा पहुंचकर फातेहा ख्वानी में शामिल हुए।

कार्यक्रम के आयोजक मरकजी सीरत कमेटी की तारीफ करते हुए सय्यदी ने मरकजी सीरत कमेटी के ओहदेदारनो मिर्जा आसिफ बेग(निशु)और मोहसिन मेमन,साबिर खान,रिंकू खान को मंच पर आमंत्रित कर बगदाद शरीफ की निशानी देकर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम के अंत मे उपस्थित लोगों को कलमा पढ़ाकर मुरीद होने की प्रक्रिया को मुकम्मल किया पीरा मजोल नारे तकबीर अल्लाहो अकबर से गूंज उठा ।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This