उप मुख्यमंत्री अरुण साव का अमेरिका प्रवास जल्द होगा खत्म, 20 सितम्बर को लौटेंगे राजधानी

Must Read

रायपुर. उप मुख्यमंत्री अरुण साव अमेरिका में अपना आठ दिवसीय अध्ययन प्रवास पूरा कर 20 सितम्बर को रायपुर लौटेंगे. वे अमेरिका से आज नई दिल्ली पहुंचे हैं और 20 सितम्बर को सुबह सात बजे नियमित विमान से रायपुर के लिए रवाना होंगे. उनका रायपुर पहुंचने का समय 08:55 बजे निर्धारित है.

उप मुख्यमंत्री साव ने एशियन डेवलपमेंट बैंक के आमंत्रण पर लोक निर्माण विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह के साथ 9 सितम्बर को अमेरिका की यात्रा शुरू की थी. इस दौरान उन्होंने न्यूयॉर्क, वाशिंगटन और सेन फ्रांसिस्को में सड़क एवं भवन निर्माण परियोजनाओं का भ्रमण किया.

अमेरिका में अपने अध्ययन यात्रा के दौरान, साव ने निर्माण विशेषज्ञों के साथ बैठक की और बड़ी निर्माण परियोजनाओं की प्लानिंग, डिजाइनिंग, निर्माण सामग्रियों और तकनीकों के बारे में जानकारी प्राप्त की. उन्होंने कार्यस्थलों पर निर्माण कार्मिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के मुद्दों पर भी चर्चा की.

उप मुख्यमंत्री ने अमेरिका में कार्यरत आर्किटेक्ट्स और इंजीनियरों से भी वार्ता की, जिसमें उन्होंने प्रयुक्त सामग्री, धातु और मशीनरी के बारे में जानकारी हासिल की. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में उच्च गुणवत्ता की टिकाऊ सड़कों और भवनों के निर्माण के लिए अमेरिका में प्रचलित नई तकनीकों का अध्ययन कर लोक निर्माण विभाग में लागू करने पर विचार किया जाएगा.

इसके साथ ही, साव ने अपने यात्रा के दौरान न्यूयॉर्क, वाशिंगटन और सेन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदायों और छत्तीसगढ़ मूल के लोगों से भी मुलाकात की.

 

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This