जिले में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, पीड़ितों की संख्या 59 तक जा पहुंची

Must Read

Dengue outbreak increasing in Raigarh, the number of victims reached 59

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। अगस्त महीने में ही डेंगू के पीड़ितों की संख्या 59 तक जा पहुंची है। खास बात यह है कि ज्यादातर केस उन्हीं इलाकों से हैं जहां हर बार डेंगू का प्रकोप फैलता रहा है और स्वास्थ्य विभाग ने इसे डेंजर जोन घोषित किया है। ऐसे में लापरवाही और अव्यवस्था को लेकर जहां स्थानीय लोगों में नाराजगी है तो वहीं भाजपा आधी अधूरी तैयारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम को दोषी ठहरा रही है।

दरअसल रायगढ़ जिला पिछले तीन सालों से लगातार डेंगू के चपेट में आ रहा है। बीते साल जहां डेंगू के 85 केस सामने आए थे तो वही इस साल अगस्त महीने में ही 59 लोग डेंगू से पीड़ित हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातर केस बैकुंठपुर इंदिरा नगर बापुनगर रेलवे कॉलोनी, संजय मार्केट, पुरानी बस्ती जैसे इलाकों के हैं।

खास बात यह है कि बीते साल भी इन्हीं इलाकों में सबसे अधिक डेंगू के केस सामने आए थे जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इसे डेंजर जोन घोषित करते हुए बारिश पूर्व विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। लेकिन इसके बावजूद भी इस साल स्वास्थ्य अमले और नगर निगम ने संवेदनशील वार्ड में सफाई नहीं की, नतीजन इन्हीं वार्डो से सबसे अधिक केस सामने आ रहे हैं।

Latest News

घायल सांप को लेकर ईलाज कराने पहुंचे अस्पताल:सभी देखकर रह गए हैरान, डाॅक्टर ने दवा लगाया, रायगढ़ के एक घर में घायल मिला था

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक घायल सांप को लेकर उसका ईलाज कराने...

More Articles Like This