Cultivation of cannabis will be legal : भांग की खेती होगी वैध, राज्य सरकार बनाएगी भांग के लिए नीति

Must Read

Cultivation of cannabis will be legal : state government will make policy for cannabis

Cultivation of cannabis will be legal : हिमाचल में भांग की खेती के लिए नीति बनाई जाएगी। राज्य सरकार भांग की खेती को वैध करने जा रही है, जिससे राज्य को वार्षिक 18 हजार करोड़ रुपये आय होगी। मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य में भांग की खेती को दर्जा दिलाने के प्रयास पहले से होते रहे हैं। विधानसभा में भी कई बार चर्चा हो चुकी है। न्यायालय में भी जनहित याचिका दायर हुई थी।

Read More : अंधविश्वास के चलते 3 माह के मासूम पर अत्याचार, 51 बार गरम सलाखों से दागा

Cultivation of cannabis will be legal : वर्तमान सरकार की ओर से गंभीरतापूर्वक भांग की खेती को तर्कसंगत आधार प्रदान किया जा रहा है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और पंजाब की तरह अन्य कई राज्य भी भांग की खेती के लिए नीति बनाने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भांग की खेती को औधौगिक उद्देश्य से वैध करने के लिए उच्च न्यायालय दो बार पूर्व सरकार को अंतरिम आदेश भी दे चुका है, लेकिन पूर्व सरकार ने कोई कदम नहीं बढ़ाया।

Read More : पति ने की हैवानियत की सारी हदें पार,पत्नी के मुंह में कपड़ा ठूंसकर रस्सी से बांधकर पीटा, पत्नी हुई गंभीर रूप से घायल

Cultivation of cannabis will be legal : राज्य में भांग की खेती को वैधता प्राप्त होने पर वार्षिक 18 हजार करोड़ रुपये का राजस्व आ सकता है। प्रदेश में अनुमानित 2400 एकड़ भूमि में भांग की संगठित अवैध खेती हो रही है। राज्य से प्रति वर्ष 960 करोड़ रुपये मूल्य की चरस की तस्करी होती है। इसे विदेश भी भेजा जाता है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This