गुंडागर्दी करने वाले रेत माफिया पर 307 सहित विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध, 24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार

Must Read

Crime registered under various sections including 307 on hooligan sand mafia, accused arrested within 24 hours

कोरबा। हसदेव नदी से रेत उत्खनन करने वाले रेत माफियाओ पर पुलिस ने शिकंजा कसते हुए आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। सूत्र बताते है कि खबर वायरल के बाद इस गंभीर धारा जोड़ा गया है।

आपको बता दें कि राताखार में दूसरे छोर में हसदेव नदी पर अवैध रूप से रेत उत्खनन करने वाले रेत माफिया को मना करने पर किरण महतो की बेलचा से पिटाई कर दी गई थी। घटना की शिकायत पर दर्री पुलिस ने कांग्रेसी नेता व मारपीट के आरोपित कलीम सिद्दकी व अन्य के खिलाफ 394, 323, 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया था।

ये है पूरा मामला

दिनांक 16/4/23 को दर्री थाना क्षेत्रांगर्त नदियाखार बस्ती में कुछ लोग ट्रैक्टर में रेत निकलने पहुंचे थे, जहां किरण महतो नाम के युवक ने अपनी बाड़ी से ट्रैक्टर चलाने का विरोध किया।इस बात पर हुए वाद विवाद में ट्रैक्टर में सवार मजदूरों ने ट्रैक्टर के संचालक तस्लीम को भी वहां बुला लिया,और मजदूरों तथा तस्लीम ने बेलचा तथा हाथ मुक्का से किरण महतो को मारपीट की, जिससे उसे सिर में चोट आई,और उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल भर्ती कार्य गया।घटना के बाद प्रार्थी पक्ष कोतवाली थाना जाकर रिपोर्ट किया, जहां से घटना की सूचना दर्री पुलिस को मिलने पर दर्री पुलिस ने आहत की माता ललिता महतो की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक107/23 दर्ज कर विवेचना में लिया और आहत से अस्पताल में पूछताछ कर उसके कथन और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण में धारा 307 ipc जोड़ी गई।

घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक उदय किरण को होते ही, उन्होंने दर्री पुलिस को तत्काल अपराधियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।दर्री पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन और सीएसपी दर्री श्री रॉबिनसन गुडिया के नेतृत्व में अपराधियों की पतासाजी प्रांरभ की।अपराधी घटना करके ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए थे।

दर्री पुलिस की टीम ने किरण महतो के ऊपर प्राणघातक हमला करने वाले आरोपियों
(1)मोहम्मद तसलीम पिता रशीद अहमद सिद्धकी उम्र 36 वर्ष शौकीन गेरवा घाट थाना कोतवाली जिला कोरबा
(2)उमेश खड़िया पिता छत्रपाल खड़िया उम्र 19 वर्ष साकिन डिनगापुर चर्च के पास थाना सिविल लाइन रामपुर हाल मुकाम नदियाखार दर्री थाना दर्री (3)सत्यनारायण मंझवार पिता फिरत राम मंझवार उम्र 24 वर्ष साकिन बुंदेली चौकी रजगामार जिला कोरबा छत्तीसगढ़ को गिरफ्तार कर उनसे ट्रैक्टर क्र .CG12AY6366 जॉन डियर कंपनी का, और हमला करने मे इस्तेमाल किया गया बेलचा जप्त कर लिया है।आरोपियों को गिरफ्तारी और जप्ति करवाई के बाद न्यायिक रिमांड पर कटघोरा जेल दाखिल किया गया है।

अपराध क्रमांक – 107/23 धारा 323,294,596,307,34 भा द वि।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This