आराध्या बच्चन की अर्जी पर आ गया कोर्ट का फैसला, चैनल को लगाई फटकार

Must Read

आराध्या बच्चन की अर्जी पर आ गया कोर्ट का फैसला, चैनल को लगाई फटकार

महानायक अमिताभ बच्चन की पोती आराध्या बच्चन ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दरअसल ये मामला में फेक न्यूज से जुड़ा है। ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन बेटी आराध्या से जुड़ी अफवाहों से खासा नाराज हुए और उन्होंने कोर्ट का रुख किया है। हुआ यूं कि आराध्या बच्चन की तबीयत को लेकर यूट्यूब टैब्लॉइड ने अफवाहें उड़ाई, जिसे देख परिवार खासा गुस्सा हुआ और उन्होंने अब सख्त कदम उठाने का फैसला लिया है।

बच्चन परिवार ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। उन्होंने यूट्यूब टैब्लॉयड के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है। जिन्होंने आराध्या बच्चन की हेल्थ को लेकर फर्जी खबर चलाई। परिवार ने याचिका में कहा कि उनकी बेटी माइनर हैं। उनके खिलाफ ऐसी नेगेटिव खबरें परेशान करती है। इसे लेकर दिल्ली HC ने अब यूट्यूब चैनल को फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा-‘अगर आप पैसा कमा कर रहे तो जिम्मेदारी का एहसास भी आपको होना चाहिए’

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सख्त होते हुए कहा, ‘आपके प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके लगातार अफवाहें फैलाई जा रही है, बच्ची को मृत तक घोषित कर दिया गया है, क्या इसे रोकने के लिए आपकी कोई जिम्मेदारी नहीं बनती है?’. मामले में कोर्ट की तरफ से बच्चन परिवार को राहत मिली है। HC ने आराध्या को लेकर विभिन्न यू-ट्यूब प्लेटफार्म पर चल रही फर्जी खबरों को हटाने का निर्देश दिया है। साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा ‘आगे भी इस तरह की फर्जी खबरों को शेयर न किया जाए’।

अभिषेक बच्चन पहले भी 11 साल की बेटी के खिलाफ होने वाली ट्रोलिंग और नेगेटिव खबरों पर रिएक्ट कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि वह बेटी के खिलाफ ऐसी भद्दी बातों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। एक्टर ने कहा था कि वह एक पब्लिक फिगर हैं, अगर उनसे कोई गलती हो या कोई उनसे असहमत हो तो वह उन्हें कुछ भी कहे। लेकिन बिटिया को इन सबमें घसीटना वह कतई सहेंगे नहीं।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This