खिसोरा मंडी में केसीसी लोन में फिर से हुआ भ्रष्टाचार? ब्रांच मैनेजर ने दिया बयान

Must Read

खिसोरा मंडी में केसीसी लोन में फिर से हुआ भ्रष्टाचार? ब्रांच मैनेजर ने दिया बयान

रायपुर – जांजगीर चांपा जिले के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा बलौदा के ब्रांच मैनेजर मुकेश पाण्डेय ने खिसोरा मंडी में हुए केसीसी लोन भ्रष्टाचार के मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है। बैंक मैनेजर का कहना है किसी भी तरह की गड़बड़ी अगर की गई है तो वह समिति द्वारा दी गई जानकारी एवं सुपरवाइजर द्वारा जांच कर पुष्टि करने के बाद ही होने की संभावना बताई है। ब्रांच मैनेजर का कहना है कि किसी भी तरह की गड़बड़ी पर दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दे जांजगीर चांपा जिले के बलौदा शाखा पिछले महीनों से ही सुर्खियों में बना हुआ है। तत्कालीन शाखा प्रबंधक के ऊपर किसानों द्वारा पैसे लेने का भी गंभीर आरोप लगाया था जिसके बाद उनका तबादला कर दिया गया। वहीं 3 महीने पहले ही बलौदा से स्थानांतरित हुए मुकेश पाण्डेय को दोबारा बलौदा शाखा प्रबंधक का प्रभार सौपा गया है।

कपूर चंद के खिलाफ कलेक्टर से हुई शिकायत, श्याम शिक्षा महाविद्यालय से जुड़ा है मामला…

इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि जांजगीर चांपा जिले के बलौदा शाखा अंतर्गत धान खरीदी केंद्र खिसोरा में किसानों को मिलने वाले केसीसी लोन में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। कुछ किसानों के नाम पर जो केसीसी लोन जारी किया गया है उसमें रकबा कम होने के बावजूद अधिक राशि दी गई है। केसीसी लोन देने के लिए विभाग द्वारा बनाये गए सभी नियम निर्देशों की धज्जियां उड़ाई गई है।

B.Ed की क्लास या खेती की पाठशाला? कपूर चंद को किसने पहुंचाया दोहरा लाभ? क्या पटवारी सहित अन्य दोषियों पर होगी FIR?

सूत्रों की माने तो बलौदा शाखा में आने वाले अन्य समितियां में भी केसीसी लोन में इसी तरह की गड़बड़ियां है। लोगों का कहना है कि वर्ष 2023-24 में केसीसी लोन वितरण के समय शाखा प्रबंधक के पद पर मुकेश पांडे की पोस्टिंग थी तभी का मामला बताया जा रहा है।

पटवारी को सेवा से बर्खास्त करने कलेक्टर से हुई शिकायत, FIR भी होगी दर्ज?

वहीं कुछ लोगों का कहना है कि केसीसी लोन में भ्रष्टाचार उजागर ना हो इसलिए दोबारा 3 महीने बाद ही मुकेश पांडे को दोबारा बलौदा शाखा की जिम्मेदारी दे दी गई। लोगों का कहना है कि आखिर क्या वजह थी कि 3 महीने पूर्व जिस ब्रांच मैनेजर का स्थानांतरण अन्यत्र किया गया था उसे दोबारा एक ही जगह पर वापस लाया गया? हालांकि लोगों की बातों में कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा।

पूर्व में भी खिसोरा मंडी के संस्था प्रबंधक विनोद आदिले, कंप्यूटर ऑपरेटर अरुणा एवं शत्रुहन राठौर पर फर्जी तरीके से अन्य किसान के नाम पर राशि गबन करने का आरोप लगा था जिसकी शिकायत कलेक्टर जनदर्शन में भी हुई थी। इस मामले में भी लीपा पोती करने की बात सामने आ रही है और किसान द्वारा ली गई केसीसी लोन को कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा जमा करने की बात कही जा रही है। जल्द ही इस मामले में बड़ा खुलासा किया जाएगा।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This