दिल्ली में तेजी से बढे कोरोना के मामले, केजरीवाल सरकार ने बुलाई आपातकालीन बैठक, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा…

Must Read

Corona cases increased rapidly in Delhi, Kejriwal government called an emergency meeting

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच केजरीवाल सरकार ने एक आपातकालीन बैठक बुलाई ताकि बढ़ते मामलों से निपटने की रणनीति बनाई जा सके. बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कोविड-19 से हालात को लेकर दिल्ली सरकार पूरी सतर्कता बरत रही है. इस हालात का बारीकी से जायजा ले रही है. कोरोना के सैंपलों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. वायरस के नए वेरिएंट की भी मॉनी​टरिंग हो रही है. जिन लोगों में फ्लू के लक्षण हैं, उन्हें अस्पताल आते वक्त मास्क पहनना जरूरी होगा. उन्होंने जनता से अपील की लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.

कोरोना से बुधवार को दो लोगों की जान चली गई. वहीं 300 लोग संक्रमित बताए गए हैं. इस दौरान संक्रमण की दर बढ़कर 13.89 प्रतिशत तक हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 163 मरीजों को अब तक छुट्टी मिल चुकी है. दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मामले 806 तक पहुंच चुके हैं. इनमें से 452 मरीज होम आइसोलेशन और 54 अस्पतालों में एडमिट हैं. अस्पतालों में भर्ती तीन मरीज वेंटिलेटर पर हैं. वहीं 17 मरीज आईसीयू व 21 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. मंगलवार को 2160 लोगों की कोरोना जांच हुई. इसमें 13.89 फीसदी लोग संक्रमित मिले.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को 11.82 प्रतिशत की संक्रमण दर थी. इस दौरान 214 मामले सामने आए. वहीं सोमवार को 7.45 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 115 मामले मिले. वहीं रविवार को 9.13 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 153 नए मामले मिले.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This