मुहर्रम के जुलूस के दौरान विवाद, मारपीट के बाद जमकर हुआ पथराव, ईंट-पत्थर के साथ हथियारों का भी इस्तेमाल

Must Read

Controversy during Muharram procession, fierce stone pelting after fighting

वाराणसी। जैतपुरा इलाके के दोषीपुरा में मुहर्रम के जुलूस के दौरान बवाल हो गया। देखते ही देखते ताजिया जुलूस निकालने को लेकर हुए विवाद ने उग्र रूप ले लिया। शिया और सुन्नी समुदाय के बीच जमकर संघर्ष हुआ। मारपीट के बाद जमकर पथराव हुआ। ईंट-पत्थर के साथ ही हथियारों का भी इस्तेमाल किया गया।
बता दें कि मौके पर मौजूद पुलिस टीम को भी दोनों पक्ष उन्हें निशाना बनाया और पत्थरबाजी की। दोनों पक्षों के बीच में हुए पत्थरबाजी में सैकड़ो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में पहुंची पुलिस टीम ने बल प्रयोग कर दोनों पक्षों को शांत कराया। वही मौके पर पुलिस कमिश्नर के साथ ही कई थानों की पुलिस फोर्स और आरएफपी व पीएसी की टीम तैनात कर दी गई है। वहीं बवाल के दौरान 12 से अधिक कई गाड़ियां फूंक दी गई है। पुलिस की गाड़ियों पर भी पथराव किया गया है।
पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन घटनास्थल पर पहुंचे हैं। सुरक्षाकर्मियों ने उत्पात करने वालों को खदेड़ दिया है। पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन ने बताया कि जैतपुरा दोषीपुरा में ताजिया निकालने के दौरान शिया और सुन्नी वर्ग आमने-सामने आ गए। उनके बीच टकराव हो गया। दोनों तरफ से पथराव भी हुआ। विवाद की वजह का पता लगाया जा रहा है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए यहां पर भारी संख्या में RAF और कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This