जल जीवन मिशन के कार्य में लापरवाही बरते जाने पर टीपीआई रुद्राभिषेक इण्टरप्राईजेस का अनुबंध निरस्त

Must Read

Contract of TPI Rudrabhishek Enterprises canceled due to negligence in the work of Jal Jeevan Mission

सूरजपुर। कलेक्टर इफ्फत आरा की अध्यक्षता में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक का आयोजन संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में किया गया। कलेक्टर ने जल जीवन मिशन की कार्यों की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त किया।

जिले में कुल 176383 नल कनेक्शन का कार्य किया जाना है। जबकि जिले में केवल 52267 घरेलू नल कनेक्शन का कार्य पूर्ण किया गया है। कलेक्टर ने सभी निर्माण एजेंसियों को कार्य की प्रगति बढ़ाने हेतु पत्र जारी करने के निर्देश ईई लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को दिये हैं।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिन ग्रामों में घरेलू नल कनेक्शन का कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण हो गये है, उन ग्रामों में योजना बनाकर ग्राम पंचायत को हस्तांतरित करते हुये आवश्यक जलकर का निर्धारण कर जलकर संग्रहित करने की कार्यवाही सुनिश्चित करने निर्देश दिये। उन्होंने प्रगतिरत कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने हेतु निर्धारित तृतीय पक्ष निरीक्षण एजेंसियों (टीपीआई) द्वारा कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित नहीं किये जाने के कारण एवं तृतीय पक्ष निरीक्षण एजेंसियों द्वारा कार्यों में लापरवाही बरते जाने के कारण टीपीआई एजेंसी रुद्राभिषेक इण्टरप्राईजेस का अनुबंध निरस्त करने को कहा साथ ही अन्य 02 टीपीआई एजेंसियों को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। जिसके परिपालन में सदस्य सचिव द्वारा नियमानुसार कार्यवाही की गई।

Latest News

एकता विहार दादरखुर्द के लोगों की मांग पर कैबिनेट मंत्री ने सीसी रोड़ और नाली बनवाने का दिया आश्वासन…

कोरबा :- छत्तीसगढ़ राज्य के कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन से उनके निवास स्थान पर एकता विहार दादरखुर्द वार्ड क्रमांक...

More Articles Like This