बिजली खंभे से गिरकर ठेका श्रमिक की हुई मौत….

Must Read

बिजली खंभे से गिरकर ठेका श्रमिक की हुई मौत….

कोरबा – जिले में विद्युत विभाग की एक और बड़ी लापरवाही फिर सामने आई है जहां जिले के सरहदी इलाके में कार्यरत एक ठेका श्रमिक की बिजली के खंभे से गिरकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ठेका श्रमिक बिजली के खंभे में चढ़कर सुधार कार्य कर रहा था तभी वह असंतुलित होकर खंभे से सीधे नीचे जमीन पर जा गिरा। इस घटना में ठेका श्रमिक को गंभीर चोटे आई थी जिसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई। मोरगा पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच में जुड़ गई है।

प्राप्त जानकारी अनुसार मोरगा पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम मदनपुर में मोहन पाल उम्र 35 वर्ष नामक युवक निवास करता है जो की विद्युत विभाग में ठेका कर्मी के रूप में कार्यरत था जिसकी तैनाती कोरबा सर्कल के कोरबा विद्युत वितरण केंद्र में की गई थी।

शनिवार को जिले के सरहदी इलाके में स्थित ताराघाटी के पास बिजली का तार टूट गया था जिसे सुधारने के लिए मोहन पाल को भेजा गया था। मोहन पाल खंभे में चढ़कर सुधार कार्य कर रहा था इसी दौरान उसका पैर फिसल गया जिससे वह सीधे जमीन पर जा गिरा। घटना की खबर मिलते ही आसपास के लोग एकत्रित हो गए और जमीन पर घायल पड़े मोहन को इलाज के लिए पोड़ी उपरोड़ा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां उपचार के अभाव में कटघोरा स्थित चिकित्सालय में दाखिल कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

ठेका श्रमिक की मौत के बाद से विद्युत विभाग के कार्यशैली पर फिर से एक सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिरकार एक ठेका श्रमिक को इतनी बड़ी जिम्मेदारी के लिए और खंभे पर चढ़ने की अनुमति कैसे दे दी गई? क्या ठेका श्रमिक के रूप में कार्य करने वाले कर्मचारियों को खंभे में चढ़कर काम करने की अनुमति दिया जाना सही था या नहीं यह भी अपने आप में एक बड़ा सवाल बनकर सामने आया है। हालांकि इस घटना के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। अब देखना होगा कि दोषियों पर कार्रवाई हो पाती है नहीं।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This