कांग्रेस अध्यक्ष ​मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी को अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की दी चेतावनी

Must Read

कांग्रेस अध्यक्ष ​मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी को अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की दी चेतावनी

नई दिल्ली- दो लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद अब राहुल गांधी वायनाड सीट से इस्तीफा देंगे। कांग्रेस ने कल दिल्ली में AICC के सदस्यों की बैठक बुलाई थी और यहां ये तय किया गया है कि राहुल गांधी वायनाड सीट से इस्तीफा देंगे और प्रियंका गांधी वहां से चुनाव लड़ेंगी। लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष ​मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी को अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। इस का खुलासा खुद राहुल गांधी ने किया है।

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस की बैठक में ये तय किया गया है कि राहुल गांधी सदन में विपक्ष के नेता रहे हैं, लेकिन सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी इस पद को लेने से राजी नहीं हैं। कहा जा रहा है किसी पद पर रहकर काम नहीं करना चाहते हैं। हालांकि खबर ये भी है कि मल्लिकार्जुन खरगे सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता उन्हें मनाने में लगे हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि नेता प्रतिपक्ष को लेकर खरगे और राहुल गांधी में काफी बातचीत भी हुई। सूत्रों ने बताया कि जब कांग्रेस कार्यसमिति ने राहुल गांधी से विपक्ष का नेता बनने का अनुरोध किया। खरगे ने मजाक में कहा था कि अगर उन्होंने इनकार कर दिया तो “मुझे अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी पड़ेगी”।

वहीं, जब राहुल गांधी से मल्लिकार्जुन खरगे की चेतावनी के बारे में पूछा गया कि मल्लिकार्जुन खरगे ने टालमटोल करते हुए कहा कि जब कोई फैसला तय हो जाएगा तो इसकी घोषणा कर दी जाएगी। हालांकि राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए कहा, “चेतावनी तो दी थी।”

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This