कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस का दिया नया नारा

Must Read

Congress President Mallikarjun Kharge gave the new slogan of Congress in the 85th National Convention of Congress

छत्तीसगढ़ की राजधानी में चल रहे कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस का नया नारा दिया है। उन्होंने नया नारा देते हुए कहा कि ‘सेवा, संघर्ष, बलिदान सबसे पहले हिंदुस्तान’ ही अब पार्टी का नारा होगा। उन्होंने मिशन 2023-24 के लिए सभी विपक्षी दलों के एकजुट होने की बात कही। दूसरी तरफ कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने संबोधन में राजनीति से रिटायरमेंट का इशारा कर दिया। सोनिया ने संबोधन में कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के साथ ही मेरी राजनीतिक पारी अब अंतिम पड़ाव पर है।

अधिवेशन में कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा, हम सभी उस गौरवशाली विरासत की नुमाइंदगी कर रहे हैं, जिसे महात्मा गांधी, पंडित नेहरू, सुभाष चंद्र बोस, सरदार पटेल, मौलाना अबुल कलाम आज़ाद, डॉ. राजेंद्र प्रसाद, सरोजिनी नायडू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपने समर्पण से सींचा है। आज हर कांग्रेसी को, हर देशवासियों को आगे बढ़कर ये कहना होगा कि ‘सेवा, संघर्ष और बलिदान सबसे पहले हिंदुस्तान’। ये हमारा नारा होगा। आज देश को इसकी जरूरत है क्योंकि भारत कठिन दौर से गुजर रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने संबोधन में विपक्षी एकजुटता की भी बात भी की। उन्होंने कहा, 2023 और 2024 में हमारा एजेंडा साफ है। हम देश के मुद्दों पर संघर्ष भी करेंगे, कुर्बानी भी देंगे और संबल और संपन्न राज की स्थापना करने के लिए पूरी कोशिश करेंगे। 2004 से 2014 के बीच यूपीए गठबंधन में समान विचारधारा वाले कई दल हमारे सहयोगी थे। 10 साल हमारी सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को सामने रख चलती थी। आज फिर से उसी गठबंधन को और मजबूती देने की जरूरत है। वे तमाम दल जो भाजपा-आरएसएस के खिलाफ हैं, हम उन्हें भी अपने साथ लेने को तैयार है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This