कांग्रेस पार्टी ने पूर्व विधायकों के काटे टिकट, अब कोरबा से कौन लड़ेगा निर्दलीय चुनाव?

Must Read

कांग्रेस पार्टी ने पूर्व विधायकों के काटे टिकट, अब कोरबा से कौन लड़ेगा निर्दलीय चुनाव?

रायपुर – छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है जिसमें उन्होंने 53 विधानसभा में उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की है जिसमें पूर्व विधायकों के नाम को भी काटा गया है और नए चेहरों को मौका दी गई है।

नाम काटने के बाद पूर्व विधायक के समर्थक और खेमा काफी नाराज है और कुछ ऐसे भी है जो अब निर्दलीय चुनाव लड़ने का भी मूड बना सकते हैं। हालांकि इस बात को लेकर हमारे द्वारा किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की जा रही है सिर्फ सूत्रों से मिली जानकारी ही हम आपके सामने रख रहे हैं।

इसी बीच सूत्रों से बड़ी जानकारी यह भी सामने आ रही है कि कोरबा जिले में पाली – तानाखर के पूर्व विधायक मोहित कुमार केरकेट्टा का भी टिकट कांग्रेस पार्टी ने काट दिया है। ऐसे में मोहित केरकेट्टा के समर्थकों में काफी नाराजगी नजर आ रही है, वही स्वयं पूर्व विधायक मोहित केरकेट्टा भी पार्टी के निर्णय को लेकर असंतोष है, हालांकि उनका कही पर सार्वजनिक बयान अब तक नहीं आया है।

ऐसे ही कोरबा जिले के रामपुर विधानसभा में 2013 के चुनाव में छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ननकी राम को हारने वाले श्यामलाल कंवर की टिकट भी कांग्रेस ने इस बार काट दी है। हालांकि 2018 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार वह दोबारा पार्टी से मौका मिलने की काफी उम्मीदें लगाए बैठे थे लेकिन पार्टी ने इस बार 2018 के चुनाव में जनता कांग्रेस जोगी पार्टी से प्रत्यासी रहे फूल सिंह राठिया पर भरोसा जताया है और इस बार रामपुर के अगले प्रत्याशी के रूप में फूल सिंह कंवर को टिकट दिया है।

सूत्रों की माने तो श्यामलाल कंवर इस बार रामपुर विधानसभा से निर्दलीय चुनाव भी लड़ सकते हैं। ऐसी सुगबुगाहट क्षेत्र में हो रही है। हालांकि निर्दलीय चुनाव लड़ने को लेकर किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं हुई है, सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं।

खबर यह भी है कि कांग्रेस ने जिन विधायकों के टिकट काटे हैं। अगर उनके बाकी तेवर देखने को मिलते हैं तो कहीं ना कहीं कांग्रेस को इस बगावत का खामियाजा जीत को लेकर भुगतना पड़ सकता है। हालांकि मतदाताओं का मन कब किसकी ओर बदल जाए यह तो कोई नहीं जानता और किसके सर पर ताज चढ़ जाए वह तो मतदान के परिणाम ही बताते हैं।

Latest News

नाट्य समीक्षा: “क्रॉस पर्पज” नागपुर में मन मोह लेता है

नागपुर, 21 सितंबर 2024 – कल रात शहर ने अल्बर्ट कैमस के "क्रॉस पर्पज" का एक शक्तिशाली प्रदर्शन देखा,...

More Articles Like This