टीएस सिंह देव और भूपेश बघेल के बीच संघर्ष की खबरों पर कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा का बड़ा बयान आया सामने

Must Read

Congress in-charge Kumari Selja’s statement on reports of conflict between TS Singh Deo and Bhupesh Baghel

रायपुर। यह कोई प्रकरण ही नहीं है। सभी लोग मिलकर आराम से चुनाव लड़ेंगे: टी.एस. सिंह देव और भूपेश बघेल के बीच संघर्ष की खबरों पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा का बयान।

दिल्ली में हुई छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बैठक के बाद कुमारी सेलजा ने कहा, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल के साथ बैठक हुई। जिसमें सीनियर लीडर्स को छत्तीसगढ़ की स्थिति के बारे में बताया और आगामी रणनीति को विस्तार से साझा किया। उन्होंने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में सगंठन से लेकर सरकार की तैयारियों की समीक्षा की गई। यहां सभी ने अपनी-अपनी बातें रखी।

कुमारी सेलजा ने कहा, संगठन की ओर से पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पार्टी की पूरी रूपरेखा और आगामी रणनीति को बैठक में वरिष्ठ नेताओं को बताया गया साथ ही मंत्रियों और नेताओं ने सरकार के साथ अपने कामकाज की रिपोर्ट बैठक में रखी। सचिवों ने भी अपने काम की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैठक में सभी ने ये कहा कि पिछले चुनाव की तरह सब मिलकर काम करेंगे।

कुमारी सेलजा ने कहा, जब सरकार बनती है, तब उम्मीदें सरकार से ही ज्यादा होती है। पार्टी कार्यकर्ता भी सरकार से ही उम्मीद लगाते हैं। जो उम्मीदें थी उस पर हमने काम किया है। उन्होंने बताया, कांग्रेस के कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियां ,शीर्ष नेतृत्व का मार्गदर्शन, बीजेपी की नकारात्मक सोच और कांग्रेस की लोगों को जोड़ने की विचारधारा लेकर जनता के पास जा रहे हैं। पिछली बार हमने मिलकर चुनाव लड़ा इस बार भी लड़ेंगे। इस बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मार्गदर्शन दिया और कहा कि हमारा संविधान हमारे लिए सर्वोपरि है। बीजेपी के पास धार्मिक बातों से लोगों को बरगलाने के अलावा कुछ नहीं है। राहुल गांधी ने व्यक्तिगत रुप से सभी नेताओें को गाइड किया।

उन्होंने कहा, समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलना है। बीजेपी के ट्रैप में नहीं फंसना है। क्योंकि उनका ट्रैप शॉर्ट टर्म है और कांग्रेस की विचारधारा इन सबसे से उपर है। सभी नेताओं को निर्देश दिया गया कि सामाजिक और भौगोलिक रूप से जिसका जहां प्रतिनिधित्व है वे वहां काम करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, कुमारी सेलजा, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत, ताम्रध्वज साहू, शिव डहरिया, मोहम्मद अकबर​​​​​​​ कवासी लखमा, जयसिंह अग्रवाल, धनेन्द्र साहू, सत्यनारायण शर्मा, चंदन यादव, सप्तगिरि शंकर उल्का, विजय जांगिड़।​​​​​​​ मंगलवार को रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में मीडिया से कहा था कि इससे पहले भी चुनाव जहां हो रहे हैं उन राज्यों की बैठक हुई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की उपस्थिति में दो बैठकें हुई। बीच में राहुल गांधी विदेश यात्रा पर गए थे, अब आए हैं। अब बैठक फिर हो रही है।

जबकि कुमारी सेलजा ने बताया कि शीर्ष नेतृत्व की बैठक है, जिसमें कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा होगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस संगठन में इन दिनों काफी खींचतान देखी जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा के बीच हाल ही में नियुक्तियों को लेकर टकराव की स्थिति देखने को मिली थी। 16 जून को मोहन मरकाम ने संगठन में बदलाव करते हुए 6 पदाधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दे दी थी, लेकिन उनके इस फैसले से पार्टी के अंदर बवाल हो गया।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This