कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत, सिद्धारमैया या शिवकुमार कौन बनेगा मुख्यमंत्री ? पढ़े पूरी खबर

Must Read

Congress gets majority in Karnataka assembly elections, who will become chief minister Siddaramaiah or Shivakumar?

कर्नाटक में आज विधानसभा चुनाव के नतीजों का दिन है. सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है. अब तक के रुझानों में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ आगे बढ़ रही है. कांग्रेस पार्टी 130 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, भाजपा 68 सीटों पर है. कर्नाटक में ताजा रुझानों में कांग्रेस भले ही जीत हासिल करने की ओर बढ़ रही हों, लेकिन ग्रैंड ओल्ड पार्टी वाली कांग्रेस में मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर चर्चा भी शुरू हो चुकी है. मुख्यमंत्री की रेस में दो नाम सबसे आगे है. सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार हैं. कर्नाटक के कनकपुरा सीट से शिवकुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 1 लाख मतों से हराकर चुनाव जीत लिया है. वहीं, सिद्धारमैया वरुणा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के वी सोमन्ना से 50 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. वरुणा विधानसभा मैसूर क्षेत्र के तहत आता है और यह लिंगायत का गढ़ माना जाता है. इस बीच सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपने पिता के नाम का दावा किया है. उन्होंने कहा कि उनके पिता के दम पर कांग्रेस कर्नाटक का किंग बनी है.

यतींद्र ने आगे कहा कि कर्नाटक के हित के लिए मेरे पिता को मुख्यमंत्री का पद मिलना चाहिए. वहीं, डी के शिवकुमार ने कहा कि यह अखंड कर्नाटक की जीत है. मतदाताओं और जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है. हम उनके पैरों में गिरकर आशीर्वाद मांग रहे हैं और समर्थन देने के लिए दिल से धन्यवाद कर रहे हैं. जनता से किए वादों को कांग्रेस पूरा करेगी. वर्षों बाद कांग्रेस की प्रचंड जीत ने कर्नाटक से बीजेपी का सूपड़ा साफ कर दिया है. निश्चित तौर पर इसका श्रेय शिवकुमार और सिद्धारमैया की जोड़ी को जाता है. हालांकि,सीएम के चेहरे पर अभी स्थिति साफ नहीं हुई है. विधायक दल की बैठक के बाद ही तस्वीर साफ होगी.

सिद्धारमैया और शिवकुमार पर आलाकमान करेगा फैसला

दरअसल, सिद्धरमैया दक्षिण में कांग्रेस का बड़ा नाम और चेहरा हैं. वह मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. वहीं, शिवकुमार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हैं. चुनाव के दौरान दोनों ने जमकर पसीना बहाया है, जिसका नतीजा आज परिणामों में दिख रहा है. ऐसे में कांग्रेस के सामने दोनों में से किसी एक को चुनना मुश्किल भरा काम है. फिर भी एक से दो दिनों के भीतर सीएम के नाम का ऐलान हो जाएगा. पार्टी आलाकमान के फैसले के बाद सीएम के नाम की घोषणा हो जाएगी.

Latest News

ग्राम पोंदुम से अपहृत 6 माह का बालक सकुशल बरामद स्वास्थ्य परीक्षण कराकर परिजनों किया गया सुपूर्द

संवाददाता धीरज मेहरा/ छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा के पोदुम गाँव से 6 माह का बालक राजकुमार पोड़ियाम को उसके घर से...

More Articles Like This