Congress Convention 2023: रायपुर में प्रियंका गांधी की स्वागत में बिछाई गयी 1 km तक गुलाब की चादर, 6000 किलो फूलो का हुआ प्रयोग, देखे VIDEO

Must Read

Congress Convention 2023: 1 km long rose sheet laid to welcome Priyanka Gandhi in Raipur, 6000 kg flowers used, see VIDEO

Congress Convention 2023: छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी का भव्य तरीके से स्वागतकिया गया. प्रियंका गांधी के स्वागत में एयरपोर्ट के बाहर की सड़क पर फूल बिछाए गए थे. हाइड्रोलिक सिस्टम से रंग-बिरंगी पंखुड़ियां उड़ाई गई. प्रियंका गांधी जिंदाबाद के नारे लगते रहे.

कांग्रेस के 85वें अधिवेशन में पार्टी अपने संविधान को बदल सकती है. जैसे पदाधिकारियों की नियुक्ति के नियम, चुनावों में कैंडिडेट्स को लेकर बात, संगठन में पदों के बंटवारे को लेकर नियम. संगठन के पदाधिकारियों को दी गई शक्तियों के नियमों में बदलाव हो सकते हैं.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन के दूसरे दिन ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के बाद महाधिवेशन की शुरुआत हो चुकी है. पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का भाषण होगा, फिर संविधान में संशोधन का प्रस्ताव आएगा. इसके बाद पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का संबोधन होगा. आज दोपहर 12 से शाम 7 बजे तक राजनीतिक, आर्थिक और अंतरराष्ट्रीय संबंधों से जुड़े प्रस्ताव पर चर्चा होगी.

पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इसे लेकर बताया कि 16 प्रावधानों में बदलाव के प्रस्तावों पर बात होगी। इसके अलावा संविधान के 32 नियम में संशोधन का प्रस्ताव है। CWC में 50 प्रतिशत आरक्षण, दलित, महिलाओं और आदिवासियों को दिया जाना जरूरी है, इसे स्वीकार भी कर लिया गया है.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This