सेवा सहकारी समिति प्रबंधक सहित तीन के खिलाफ फर्जीवाड़े की कलेक्टर से हुई शिकायत…

Must Read

Complaint against three including Service Cooperative Society Manager for forgery from the collector…

रायपुर – बड़ी खबर जांजगीर-चांपा जिले से आ रही है जहां सेवा सहकारी समिति प्रबंधक, कंप्यूटर ऑपरेटर सहित तीन के खिलाफ मिलीभगत कर किसान के नाम से फर्जी केसीसी लोन और खाद बीज के नाम से 96 हजार आहरण कर लिया है।

पीड़ित किसान ने इस मामले की लिखित शिकायत कलेक्टर जांजगीर चांपा से जन चौपाल में किया है और अपने शिकायत के माध्यम से तीनों के खिलाफ कार्रवाई करने और केसीसी लोन और खाद बीज की राशि की उचित जांच करते हुए अपने खाते में जमा करने निवेदन किए है।

क्या है पूरा मामला…..

पूरा मामला जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम खिसोरा मंडी का है। खिसोरा मंडी प्रबंधक विनोद आदिले, कंप्यूटर ऑपरेटर अरुणा और स्थानीय निवासी शत्रुहन राठौर ने आपस में मिलकर किसान काशी दास पिता जीवन दास जो कि ग्राम डोंगीपेंड्री तहसील बलौदा जिला जांजगीर चांपा का निवासी है।

उक्त तीनों व्यक्तियों ने उनके नाम से केसीसी लोन 53000 रुपए और खाद बीज के नाम पर 33000 रुपए सेवा सहकारी समिति खिसोरा से आहरण किया है। इसके अलावा उनके ऋण पुस्तिका में धान की बिक्री भी की गई है, साथ ही प्रबंधक द्वारा केसीसी लोन एवं खाद बीज की राशि की वसूली भी नहीं की गई और संपूर्ण राशि इन तीनों लोगों के द्वारा लिया गया।

किसान को इस बात की जानकारी उस वक्त हुई जब वह बैंक में अपने खाते का स्टेटमेंट लेकर जांच किया।किसान ने इस बात की जानकारी होते ही मामले की शिकायत जांजगीर-चांपा कलेक्टर को जनचौपाल में करते हुए न्याय की गुहार लगाई है और तीनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके नाम से प्राप्त किए गए केसीसी लोन और खाद बीज की राशि को अपने खाते में जमा कराने निवेदन किया है।

अब सवाल यह है कि क्या किसी भी किसान के जिनकी जानकारी में ना होने के बावजूद उसके नाम पर फर्जी केसीसी लोन पास कराने की प्रक्रिया कैसे पूरी हो गई? क्या इस तरह का खेल सेवा सहकारी समिति खिसोरा प्रबंधक, कंप्यूटर ऑपरेटर और स्थानीय लोगों के द्वारा पहले भी किया गया है? यह सभी जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा।

अब देखना होगा कि इस मामले को लेकर कलेक्टर द्वारा किस तरह की कार्रवाई की जाती है और किसान को कब तक न्याय मिल पाता है।

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This