कलेक्टर ने ली नगरीय निकाय की मासिक समीक्षा बैठक

Must Read

कलेक्टर ने ली नगरीय निकाय की मासिक समीक्षा बैठक

सूरजपुर-  कलेक्टर  रोहित व्यास ने आज नगरीय निकाय की मासिक समीक्षा बैठक रखी थी। जिसमें नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत के सीएमओ, अभियंता और अकाउंटेंट उपस्थित थे। बैठक में नगरीय क्षेत्र में चलाई जा रही योजनाओं (पीएम स्वनिधि, पीएम विश्वकर्मा , पीएम आवास, महतारी वंदन योजना इत्यादि) व सम्पत्ति कर, जल कर व स्वच्छता सर्वेक्षण जैसे बिन्दुओं पर चर्चा की गई। नगरीय निकाय के आय बढाने के लिए उन्होंने नियमित रूप से सम्पत्ति कर, जल कर व अवैध होर्डिंग पर नियमानुसार कार्यवाही करने व वैध होर्डिंग की संख्या बढ़ाने के निर्देश संबंधितों को दिये। इसके साथ ही नगरी निकाय के राजस्व अमले को घर, दुकान इत्यादि का असेंसमेंट करने के लिए निर्देशित किया ताकि निर्मित क्षेत्र के अनुरूप सही कर(टैक्स) की वसुली की जा सकें। बैठक में अवैध नल कनेक्शन को लेकर भी चर्चा की गई। जिसमें संबंधित द्वारा बताया गया कि 5600 हाउस होल्ड के विरुद्ध लगभग 950 कनेक्शन ही लिये गए हैं। इस पर कलेक्टर ने सीएमओ को शिविर लगाकर कनेक्शन के नियमितीकरण और उसके उचित प्रचार प्रसार के लिये निर्देशित किया।

आयुष्मान हेल्थ कार्ड के छुटे हुए पात्र हितग्राहियों को जोड़ने के लिए उन्होंने चेक लिस्ट बनाकर डोर टू डोर टार्गेट करने के लिए संबंधितो को निर्देशित किया। इसके साथ ही आधार अपडेट को लेकर भी कैलेण्डर प्लान अनुरूप रोस्टर बनाकर वार्डवार शिविर लगाने के निर्देश दिए ।

बैठक में ग्रीष्म ऋतु के पूर्व ही जल व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। गर्मियों में पेयजल व्यवस्था की सप्लाई पर उन्होंने विशेष ध्यान देने की बात कहीं, इसके साथ ही जिन क्षेत्रों में टैंकर के माध्यम से पानी सप्लाई किया जाता है वहां पूर्व से रोस्टर प्लान निर्धारित करने के लिए कहा ताकि गर्मी के दिनों वहां पानी की नियमित सप्लाई की जा सके ।

बैठक में शहर के सौंदर्यीकरण को भी लेकर चर्चा की गई जिसके तहत शहर में लगने वाले ठेलों को निर्धारित स्थान पर व्यवस्थित तरीके से लगाने के लिए संबंधित को निर्देशित किया है।

Latest News

*बरिडीह नहर में महिला की लाश मिली, पुलिस जुटी जांच में*

कोरबा: उरगा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरिडीह के नहर में एक अज्ञात महिला की लाश तैरती हुई मिलने से इलाके...

More Articles Like This