कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने जनचौपाल में सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को निराकरण के दिए निर्देश

Must Read

Collector Taran Prakash Sinha listened to the problems of the people in Janchoupal, gave instructions to the officers to solve them

रायगढ़। दृष्टि बाधितों को रोजमर्रा के कार्यो के अलावा पढ़ाई में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, लेकिन पढ़ाई में विशेष रूचि रखने वाली विकासखंड पुसौर ग्राम बोंदा निवासी अनिता सिदार शत-प्रतिशत दृष्टि बाधित होने के बावजूद आज अपनी कमियों को पीछे छोड़ आगे बढ़ रही है, अनिता बीए प्रथम वर्ष में अध्ययनरत है और आगे की पढ़ाई कर उच्च पद पर जाने का सपना रखती है। अनिता ने आज जन चौपाल में पहुंचकर कलेक्टर श्री सिन्हा से मुलाकात किया और अपनी समस्या बताई।

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने मौके पर ही अनिता को पढ़ाई में सहायक विशेष स्मार्टफोन दिया। इसके साथ ही कलेक्टर श्री सिन्हा ने खाद्य विभाग को अनिता का राशन कार्ड भी बनाने के निर्देश दिए और अनिता को जन चौपाल में ही अंत्योदय अन्न योजना/विशेष कमजोर समूह का राशन कार्ड मिल गया। कुमारी अनिता के पिता कलश कुमार ने जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। इसी प्रकार अन्य तीन लोगों को भी मौके पर राशन कार्ड मिला। जिनमें उर्दना कृष्णापुर निवासी छाया पटेल एवं रूप कुंवरए कौहाकुंडा निवासी अश्विनी चौहान शामिल थे।

कलेक्ट्रेट कक्ष में आयोजित जनचौपाल में जिले भर से लोगों ने अपनी समस्याओं एवं मांगों से संबंधित आवेदन लेकर आये थे। कलेक्टर श्री सिन्हा ने लोगों से मुलाकात कर उनकी मांग एवं समस्याओं को सुनते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जनचौपाल में तहसील धरमजयगढ़ ग्राम-ओंगना निवासी रामशीला ने अपने मजदूरी भुगतान के संबंध में आवेदन लेकर आयी थी। उन्होंने बताया कि मजदूरी भुगतान नहीं होने से उन्हें जीवन-यापन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिस पर कलेक्टर श्री सिन्हा ने जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन की जांच करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्राम-डूमरमुड़ा के ग्रामीणों ने मुक्तिधाम तक सड़क निर्माण के लिए आवेदन लेकर आये थे।

उन्होंने बताया कि डूमरमुड़ा में मुक्तिधाम जाने के लिए सड़क नहीं है। उन्होंने मुक्तिधाम के लिए मार्ग स्वीकृत करने हेतु आग्रह किया। जिस पर कलेक्टर श्री सिन्हा ने संबंधित जनपद सीईओ को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार राजस्व, स्वास्थ्य, खाद्य विभाग सहित अन्य विभागों से संबंधित कुल 102 आवेदन जनचौपाल में प्राप्त हुए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री राजीव पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर डी.आर.रात्रे सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This