कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की ली बैठक

Must Read

कलेक्टर  तारन प्रकाश सिन्हा ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की ली बैठक

मतदान केन्द्रों के युक्ति युक्तकरण, निर्वाचन के दौरान विभिन्न अनुमतियों तथा आदर्श आचार संहिता के बारे में दी विस्तार से जानकारी

द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण में 64 हजार 340 फार्म का हुआ निराकरण

रायगढ़- कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजनीतिक दलों की बैठक ली। बैठक में निर्वाचन के संबंध में मतदान केन्द्रों के युक्ति युक्तकरण, द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के निराकरण की स्थिति, दलों द्वारा निर्वाचन संबंधी प्रचार-प्रसार के लिए भारत निर्वाचन आयोग के प्रावधानों व दिशा-निर्देशों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

कलेक्टर  सिन्हा ने इस दौरान प्रतिनिधियों को बताया कि जिले की चार विधानसभाओं में मतदान केन्द्रों के युक्तियुक्तकरण के तहत 16 मतदान केन्द्रों के भवन परिवर्तन, 4 केन्द्रों के स्थल परिवर्तन व 6 मतदान केन्द्रों के भवन का नाम परिवर्तन के प्रस्ताव प्राप्त होने के बारे में जानकारी दी गई जिसे आयोग को भेजा जा रहा है। कलेक्टर  सिन्हा ने द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के निराकरण के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फार्म-6 के 29 हजार 825, फार्म-7 के 20 हजार 246 और फार्म-8 के 14 हजार 269 आवेदन पत्रों सहित प्राप्त कुल 64 हजार 340 आवेदन पत्र का निराकरण किया गया है एवं आगामी 4 अक्टूबर को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

कलेक्टर सिन्हा ने इसके साथ ही वाहन की अनुमति, हेलीकाप्टर/ विमान का उपयोग, आम सभा की अनुमति, रैली तथा रोड शो, लाउड स्पीकर आदि की अनुमति की प्रक्रिया, आवेदन के प्रारूप, सक्षम प्राधिकारी, आवेदन के साथ प्रस्तुत की जाने वाली जानकारी के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में आदर्श आचरण संहिता, मतदान दिवस, मतदान केन्द्रों व प्रेक्षक के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग के प्रावधानों व दिशा-निर्देशों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान एमसीएमसी (मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण) के माध्यम से प्रचार कंटेन्ट का प्री-सर्टिफिकेशन व मॉनिटरिंग के संबंध में जानकारी दी गई। इस दौरान अपर कलेक्टर  राजीव पाण्डेय,  अनिल शुक्ला,  पवन शर्मा,  प्रिंकल दास,  गोपाल बापोडिय़ा,  अनुराग गुप्ता,  अरूण अग्रवाल उपस्थित रहे।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This