कलेक्टर ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक, पुनरीक्षण एवं प्रारंभिक मतदाता सूची प्रकाशन के संबंध में दी जानकारी

Must Read

Collector Saurabh Kumar took a meeting of representatives of political parties

कोरबा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार ने आज राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अंतर्गत मतदाता सूची में नाम जोड़ने तथा मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन की जानकारी दी और राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को बताया कि 25 मई से 23 जून 23 तक संबंधित मतदान केंद्र के बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर मतदाता सूची का सत्यापन किया गया। इसी तरह 24 जून से 24 जुलाई तक मतदान केंद्रों की युक्तियुक्त करण की जानकारी भी उन्होंने दी।

कलेक्टर ने बैठक में बताया कि फोटो युक्त मतदाता सूची एवं सेवा निर्वाचकों से संबंधित मतदाता सूची का प्रकाशन 02 अगस्त 2023 की स्थिति में किया गया है। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र 20 रामपुर, 21 कोरबा, 22 कटघोरा और 23 पाली तानाखार के सभी 1080 मतदान केंद्रों में विशेष शिविर आयोजित होने की जानकारी दी और बताया कि 01 अक्टूबर 2023 की स्थिति में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले मतदाताओं का नाम जोड़ा जा सकेगा।

उन्होंने प्रारूप-6, प्रारूप-7, प्रारूप-8 अंतर्गत मतदाता सूची में नाम जोड़ने और हटाने तथा संशोधन के संबंध में भी आवश्यक जानकारी राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों को प्रदान की। कलेक्टर ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को आग्रह किया कि मतदान केंद्रों में वे अधिकृत बूथ लेवल प्रतिनिधि नियुक्त कर सूची उपलब्ध कराएं। उन्होंने नियमानुसार मतदाता सूची निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त कर लेने का आग्रह किया।

इस दौरान अपर कलेक्टर प्रदीप साहू, उप जिला निर्वाचन अधिकारी एम. के. खाण्डे, एसडीएम सीमा पात्रे, तहसीलदार कोरबा अमित केरकेट्टा और विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Latest News

एकता विहार दादरखुर्द के लोगों की मांग पर कैबिनेट मंत्री ने सीसी रोड़ और नाली बनवाने का दिया आश्वासन…

कोरबा :- छत्तीसगढ़ राज्य के कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन से उनके निवास स्थान पर एकता विहार दादरखुर्द वार्ड क्रमांक...

More Articles Like This