सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रेमनगर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

Must Read

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रेमनगर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

जनपद व नगर पंचायत कार्यालय और तहसील कार्यालय का भी किया निरीक्षण

सूरजपुर- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रेमनगर में आज कलेक्टर रोहित व्यास निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। जहां उन्होंने अपने निरीक्षण के दौरान उपस्थित सीएमएचओ व बीएमओ को स्वास्थ्य केंद्र के बेहतर प्रबंधन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रेमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो फार्मासिस्ट होने पर उन्होंने सीएमएचओ को एक फार्मासिस्ट को जिला अस्पताल अटैच करने के लिए निर्देशित किया ताकि जिला चिकित्सालय की दवाई वितरण की अवधि को बढ़ाया जा सके। बच्चा वार्ड में कलेक्टर ने डिलीवरी के लिए आई माता श्रीमती सुनीता से उनके आहार के संबंध में जानकारी ली।

कक्ष मे मेन्यू चार्ट ना लगा होने पर उन्होंने संबंधित को मेन्यू चार्ट लगवाने और गुणवत्तापूर्ण स्वच्छ पौष्टिक आहार जच्चा बच्चा वार्ड की भर्ती महिलाओं को उपलब्ध करने के निर्देश दिए। प्रेमनगर में 102 एम्बुलेंस सेवा में अनियमितता का मामला कलेक्टर के सामने आया जिस पर कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए 102 एम्बुलेंस के लिए दो ड्राइवर द्वारा नियमित सेवा के लिए संबंधित को निर्देशित किया जिससे कि क्षेत्र के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा समय पर मिल सके। कलेक्टर एनआरसी कक्ष भी पहुंचे थे जहां उन्होंने भर्ती बच्चों की माताओं से उनको दी जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। एनआरसी रजिस्टर चेक किया और संबंधित को आईसी (इनफार्मेशन एजुकेशन एंड कम्युनिकेशन) चार्ट लगवाने के लिए निर्देशित किया।

अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रेमनगर के मितानिन कक्ष भी पहुंचे थे। जहां उन्होंने उपस्थित मितानिन ट्रेनरों को निक्षय सूरजपुर अंतर्गत टीबी के लक्षण के आधार पर ज्यादा से ज्यादा टीबी रोग से ग्रसित व्यक्तियों का ट्रेसिंग करने के लिए कहा था ताकि सूरजपुर जिले को टीबी मुक्त बनाने की दिशा में योजना पर तरीके से कार्य किया जा सके।

इसके साथ उन्होंने जनपद व नगर पंचायत कार्यालय और तहसील कार्यालय का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This