कलेक्टर ने राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों के साथ की चर्चा, कानून और सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखने पर दिया जोर

Must Read

Collector discussed with revenue and police officers, insisted on keeping law and security system in order

जगदलपुर। कलेक्टर विजय दयाराम के. कानून और सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखने के संबंध में राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा की। मंगलवार को जिला कार्यालय के आस्था सभाकक्ष में आयोजित बैठक में राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री विजय ने कहा कि मैदानी स्तर पर तैनात सभी अधिकारियों को आपस में सतत संवाद, जानकारी का आदान-प्रदान करते रहना चाहिए। साथ ही क्षेत्र के सभी समाजों के प्रमुखों, प्रभावशाली व्यक्तियों और गांवों में जनप्रतिनिधियों के साथ भी संवाद करने की आवश्यकता है। क्षेत्र में समस्या को बढ़ाने वाले असामाजिक तत्वों की भी चिन्हांकन कर लिया जाए। वन बाहुल्य जिला में राजस्व, पुलिस के अलावा वन विभाग के अमले का भी शांति, सुरक्षा में उपयोग किया जाए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मीणा ने कहा कि जिले में कानून व्यवस्था के तहत संवेदनशील क्षेत्र की सतत निगरानी रखें। राजस्व और पुलिस के अधिकारी सप्ताह में एक बार जरूर समन्वय बैठक कर क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था के स्थिति की समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं, युवोदय के स्वयं सेवक और राजीव मितान क्लब के सदस्यों को सामुदायिक पुलिसिंग के कार्यों में जोड़ें। उन्होंने समाज प्रमुखों को समाधान शिविर से जोड़ने पर भी जोर दिया। उन्होंने शांति व्यवस्था के लिए सोशल मीडिया पोस्ट पर भी सतत निगरानी रखने के निर्देश दिए।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This