मोदी की हर गारंटी पूरी करेंगे सीएम साय, महतारी वंदन योजना जल्द ही शुरू

Must Read

मोदी की हर गारंटी पूरी करेंगे सीएम साय, महतारी वंदन योजना जल्द ही शुरू

रायपुर- लोकसभा चुनाव से पहले विष्णुदेव साय सरकार ने महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना शुरू करने के फैसला पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में महतारी वंदन योजना को लेकर लिए गए फैसले का प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने स्वागत किया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश में महतारी वंदन योजना लागू होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एवं कैबिनेट को साधुवाद देते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की एक और गारंटी को छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा पूरा करते हुए महतारी वंदन योजना को लागू करते हुए बुधवार के हुए कैबिनेट की बैठक में अहम फैसला लेते हुए प्रदेश में इसे लागू किया है।

महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश के विवाहित महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह यानी सालाना 12000 रुपये की आर्थिक सहायता सीधे उनके बैंक खातों में डीबीटी के माध्यम से दी जाएगी। शासन की महत्ती योजना का लाभ छत्तीसगढ़ के निवासी विवाहित महिला जिनकी उम्र 1 जनवरी 2024 को 21 वर्ष से अधिक हो जाएगी उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा, विवाहित महिला के अलावा विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता महिलाओं को भी इस योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र किया गया है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This