CM Ladli Behna Yojana ka paise nhi aaya: लाडली बहना योजना की क़िस्त नही आई खाते में तो ना हो परेशान.. करें ये काम

Must Read

CM Ladli Behna Yojana’s money has not arrived: If the installment of Ladli Behna Yojana has not come in your account, don’t worry.. do this thing

CM Ladli Behna Yojana ka paise nhi aaya : मध्य प्रदेश में चलाई जा रही मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना के अंतर्गत 11वीं किस्त की राशि आज 5 अप्रैल को जारी कर दी गई है। पहले सिर्फ ₹1000 की राशि इस योजना के अंतर्गत मिलती थी, जिसे बढ़ाकर अब 1250 रुपए कर दिया गया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने यह किस्त की राशि जारी की है। इसके अंतर्गत राज्य की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक अकाउंट में 1576 करोड रुपए की राशि एक क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर की गई है।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहन योजना के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए महिलाओं के बैंक अकाउंट में डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर का उपयोग करके हर महीने ₹1250 की सहायता राशि ट्रांसफर की जा रही है। अगर आपके खाते में अभी तक यह 1250 रुपए की राशि नहीं आई है तो आपको ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। नीचे हम आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे हैं उसे फॉलो करें।

11वीं किस्त की राशि खाते में नहीं आई तो क्या करें
लाडली बहन योजना के अंतर्गत जारी की गई 11वीं किस्त की राशि जिन महिलाओं के बैंक अकाउंट में नहीं आई है, उनको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। हम आपको कुछ ऐसी जानकारी नीचे प्रदान करेंगे इसके बाद आपकी यह चिंता दूर हो जाएगी। आपको बस दी गई जानकारी को सही प्रकार से फॉलो करना है।

बैंक और आधार कार्ड लिंक है या नहीं चेक करें
अगर आपके खाते में 11वीं किस्त की राशि नहीं आई है तो आपको अपने बैंक पहुंच जाना है। यहां पर आपको अपनी केवाईसी प्रक्रिया को चेक कर लेना है। अगर आपकी केवाईसी प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है तो आपको यह किस्त की राशि नहीं मिलेगी। ऐसे में आपको जल्दी से केवाईसी प्रक्रिया को पूरा कर लेना है।

सर्वर डाउन होने की वजह से लेट हो सकती है किस्त की राशि
11वीं किस्त की राशि 1250 रुपए जारी की गई है। अगर जिस समय बैंक अकाउंट में यह राशि ट्रांसफर की गई है बैंक का सर्वर अगर उस समय डाउन था तो कई बार क़िस्त की राशि समय पर बैंक में नहीं पहुंच पाती है। ऐसे में महिलाओं को 2 से 3 दिन का इंतजार करने की जरूरत होती है। 2 से 3 दिन के अंदर सर्वर डाउन की वजह से अटकी हुई किस्त की राशि बैंक अकाउंट में क्रेडिट कर दी जाती है।

हेल्पलाइन नंबर
सरकार ने लाडली बहन योजना के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी दिया हुआ है, जिन लाभार्थी बहनों को इस योजना में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है वह हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकती हैं, और अपनी समस्या बता सकती हैं। समस्या प्राप्त होने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों को उसके समाधान के लिए कहा जाएगा और उसके बाद 11वीं किस्त की राशि 1250 रुपए संबंधित महिला के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगी।

Latest News

मध्य प्रदेश में रची गई बड़ी साजिश, आर्मी की स्पेशल ट्रेन के सामने रखे गए 10 डेटोनेटर

नेपानगर: मध्य प्रदेश के नेपानगर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सेना की स्पेशल...

More Articles Like This